यूपी में भाजपा का प्रचार अभियान शुरू, शहरों में उतर गयी पीएम की फोटो लगी ‘न्यू इंडिया चौपाल’ की गाड़ियां

0
307

कानपुर/अनुपम दीक्षित : लोकसभा चुनाव में यूपी, खासकर पूर्वांचल की जंग दिलचस्प होगी। भाजपा के लिए इलाके की 40 सीटों का खास महत्व इसलिए भी है कि यहाँ की हवा बिहार की भी दर्जन भर सीटों पर असर डालती है। सीटों के इस हिसाब को भाजपा अच्छी तरह समझती है। यही कारण है कि पार्टी ने इलाके में जगह – जगह अपना अभियान तेज कर दिया है। फिलवक्त फोकस नमो सरकार की योजनाओं को जनता के जेहन में उतारने पर है।

शहर में घूम रही गाड़ियों पर लिखा है- न्यू इंडिया चौपाल। वाहन पर प्रधानमंत्री मोदी की बड़ी सी तस्वीर चस्पां है। गाड़ियों में छोटी एलईडी स्क्रीन फिट है जिस पर चलने वाली फिल्म योजनाओं का विज्ञापन करती है।

दरअसल यह भाजपा की ब्रांडिंग स्टाइल है जो वह पिछले आम चुनाव से अपनाती आ रही है। यूपी में यह काम दिल्ली की एक विज्ञापन एजेंसी को सौंपा गया है। वाहन पर तैनात एक टीम लीडर ने बताया कि दूसरों की बातें लोगों के दिमाग में घुसें उससे पहले ही हम भाजपा की अमिट छाप छोड़ देंगे। हम प्रचार ही नहीं कर रहे, जिन्हें योजनाओं का अब तक लाभ नहीं मिला है, उसे दिलवा भी रहे हैं। हम अगले चरण में जगह मेले भी लगायेंगे।

यूपी जहाँ विपक्षी दल अभी अपने उहापोह में फंसे हैं, वहीं भाजपा का कैंपेन मोड में उतर जाना दर्शाता है कि पार्टी तनिक भी वक्त गंवाने के मूड में नहीं है। मतदाताओं पर यह सब कितना असर करेगा इस पर बहस की जा सकती है लेकिन इससे इनकार नहीं किया जा सकता की जमीन मथने में भाजपा आगे निकल चुकी है। हालांकि स्टाइल किसी कारपोरेट प्रोडक्ट की ब्रांडिंग जैसा ही है।