Breaking आगरा में भी कोरोना संक्रमण बढ़ा, रात्रि कर्फ्यू लगाया गया

  • मेरठ भी 18 अप्रैल तक रात का कर्फ्यू के लगा रहेगा

आगरा ( bpn ) : आगरा में भी कोरोना संक्रमण बढ़ने की वजह से रात्रि कर्फ्यू लगा दिया गया है । कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा। कर्फ्यू के दौरान केवल आवश्यक सेवाएं उपलब्ध होंगी।
आगरा के जिला मजिस्ट्रेट प्रभु एन सिंह के मुताबिक आगरा में सक्रिय रोगियों की संख्या 500 का आंकड़ा पार कर गई है और जिले में संक्रमण की दर पर उपलब्ध आंकड़ों का विश्लेषण करने के बाद, यह निर्णय लिया गया कि रात में कर्फ्यू लगाया जाना चाहिए।


लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, नोएडा और गाजियाबाद को पहले ही रात के कर्फ्यू के तहत रखा गया है।
यूपी का मेरठ भी 18 अप्रैल तक रात के कर्फ्यू के तहत रहेगा।
पिछले 24 घंटों में उत्तर प्रदेश में कुल 8,490 मामले सामने आए हैं। शिक्षण संस्थान और कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे और सभी शिक्षण गतिविधियाँ ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी। केवल मेडिकल दुकानें खुली रहेंगी।

  • आगरा में वैक्सीन की किल्लत

एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आगरा में कोई वैक्सीन उपलब्ध नहीं है। कोविशिल्ड वैक्सीन का स्टॉक खत्म हो गया है और जिले के सभी 208 स्वास्थ्य केंद्रों में वैक्सीन के नए लाभार्थियों का पंजीकरण अवरुद्ध हो गया है।आगरा में अब तक 1.48 लाख लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है.

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) आरसी पांडे ने कहा कि कोवाक्सिन का बहुत कम स्टॉक बचा है और यह केवल आगरा में 19 स्वास्थ्य केंद्रों पर उपलब्ध कराया जा रहा है, जहां शुक्रवार को 3,816 लोगों को टीका लगाया गया था। उनमें से 1,434 को पहली खुराक मिली जबकि 2,382 को दूसरी खुराक मिली।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) आगरा मुनिराज जी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में रात के कर्फ्यू में ढील दी जाएगी, जबकि शहर में कड़ाई से लागू किया जाएगा, जहां कर्फ्यू के किसी भी उल्लंघनकर्ता पर 500 रुपये का जुर्माना लगाया जाएगा।