28.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकेन्द्रीय युवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिले चेस...

केन्द्रीय युवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से मिले चेस फेडरेशन के अध्यक्ष संजय कपूर

- Advertisement -

कानपुर 11 जुलाई : आल इन्डिया चेस फेडरेशन के अध्यक्ष डाक्टर संजय कपूर और महासचिव भारत सिंह ने केन्द्रीय युवा एवं खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से शिष्टाचार मुलाकात की। इस मुलाकात मे चेस को बढ़ावा देने पर विस्तार से चर्चा हुई।

खेल मंत्री ठाकुर को चेकमेट कोविड कार्यक्रम की जानकारी दी। ‘चेकमेट कोविड’ नामक इस दुर्लभ योजना का उद्देश्य फेडरेशन से जुड़े देश के खिलाड़ियों को समय के भीतर हर संभव आवश्यक सहायता उपलब्ध कराना है।

कोरोना की चपेट में आए फेडरेशन से जुड़े सभी सदस्यों व संबद्ध शतरंज के खिलाड़ियों समय के भीतर आर्थिक सहायता, चिकित्सीय परामर्श तथा वैक्सीन की दोनों खुराक उपलब्ध करायी जा रही है। चिकित्सीय परामर्श के लिए विशेषज्ञ चिकित्सकों का पैनल होगा जो होम क्वारंटीन मे रह रहे लोगों की भी मदद करेगा।

डा.कपूर ने बताया कि सहायता उपलब्ध कराने और सामंजस्य बैठाने के लिए राज्य स्तर पर एक नोडल अफसर भी नियुक्त किया गया है। कोरोना आपातकाल के लिए 24×7 मेडिकल हेल्पलाइन नंबर और ईमेल के माध्यम से संपर्क साधा जा सकता है।

डा.संजय कपूर ने बताया कि मेडिकल फंड स्वीकृति के लिए छह सदस्यीय कमेटी गठित की गयी है। इसमें नेशनल चेस फेडरेशन के तीन सदस्य, दो नामचीन खिलाड़ी और एक डॉक्टर को नामित किया गया है। आर्थिक सहायता के लिए फेडरेशन चेक-मेट कोडिड19 फंड लांच किया गया।

चेस बेस इंडिया यूट्यूब चैनल, chess.comindia व chess 24 india यूट्यूब चैनल व एआईसीएफ वेबसाइट में चेकमेट कोविड योजना की ऑन लाइन लांचिंग की गयी थी।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -