27.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशसीएम योगी ने खिलाड़ियों से किया अपील, कोरोना के प्रति लोगो को...

सीएम योगी ने खिलाड़ियों से किया अपील, कोरोना के प्रति लोगो को करे जागरूक

- Advertisement -

स्टेटडेस्क/आशुतोष त्रिपाठी । यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने खिलाड़ियों से आह्वान किया है। कहा कि अपील और संदेशों के माध्यम से कोरोना के विरुद्ध में समाज को जागरूक करने का कार्य करें। साथ में सभी को कोविड प्रोटोकाॅल और गाइडलाइंस का पालन करने के लिए भी प्रेरित करें। केन्द्र व राज्य सरकार कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में हर सम्भव प्रयास कर रही है।

हम सभी कोरोना के विरुद्ध अभियान के साथ जुड़ते हुए चिकित्सक, स्वास्थ्य कर्मियों, पैरामेडिक्स, सफाई कर्मियों सहित सभी फ्रन्टलाइन वर्कर्स और कोरोना योद्धाओं के मनोबल को बढ़ाएं और समाज को सम्बल प्रदान करें। मुख्यमंत्री जी आज यहां वर्चुअल माध्यम से खिलाड़ियों के साथ संवाद करते हुए कहा कि कोरोना को सभी के सहयोग व समन्वय के साथ कार्य करते हुए परास्त किया जा सकता है। हम सभी सरकार, समाज, विभिन्न संगठनों के साथ जुड़कर कोरोना के विरुद्ध संघर्ष में अपना सक्रिय योगदान करें।

उन्होंने कहा कि सूचना विभाग और खेल विभाग खिलाड़ियों के साथ समन्वय बनाते हुए संदेशों को मीडिया में प्रचारित-प्रसारित करने का कार्य करे। इससे समाज में सकारात्मक ऊर्जा का प्रसार होगा। कोविड के विरुद्ध संघर्ष में सकारात्मकता और मानसिक सम्बल आवश्यक है। खिलाड़ी रोल माॅडल के रूप में प्रोत्साहन का कार्य कर सकते हैं। उनकी लोकप्रियता और कार्यों से युवा वर्ग विशेष रूप से प्रभावित होता है। खिलाड़ियों द्वारा कोविड प्रोटोकाॅल व गाइडलाइंस के सम्बन्ध में जागरूकता उत्पन्न किए जाने से लोग प्रेरित व लाभान्वित होंगे।

सीएम योगी ने कहा कि कोरोना कोई सामान्य वायरस नहीं है। यह वैश्विक महामारी के रूप में उभर कर आया है। इसका संक्रमण इस बार 30 से 50 गुना अधिक है। जरा सी असावधानी होने पर व्यक्ति कोरोना की चपेट में आ जाता है। सावधानी और सतर्कता से ही इस पर नियन्त्रण पाया जा सकता है। इस बार संक्रमण तेज होने के कारण ऑक्सीजन की आवश्यकता और मांग बढ़ी है। वेन्टीलेटर और एच0एफ0एन0सी0 पर निर्भरता में वृद्धि हुई। हालांकि राज्य सरकार आवश्यकतानुसार सभी संसाधनों को उपलब्ध करा रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने हमेशा देश का गौरव बढ़ाया है। केन्द्र व राज्य सरकार मिलकर खेल जगत व खिलाड़ियों के प्रोत्साहन के लिए निरन्तर कार्य कर रही है। खेलो इण्डिया कार्यक्रम और नई खेल नीति के माध्यम से उन्हें प्रोत्साहन मिला रहा है।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -