31.1 C
Delhi
HomePoliticsकांग्रेस की सदर रायबरेली विधायक अदिति सिंह ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस की सदर रायबरेली विधायक अदिति सिंह ने दिया इस्तीफा

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क/दिवाकर श्रीवास्तव। हाल ही में भाजपा की सदस्यता लेने वाली कांग्रेस की सदर रायबरेली विधायक अदिति सिंह ने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कांग्रेस पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के नाम पत्र लिखकर इस्तीफा दिया है।

उन्होंने सोनिया गांधी को भेजे पत्र में लिखा कि आपको अवगत कराना है कि मैं भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रही हूं। कृपया स्वीकार करने का कष्ट करें।
अदिति सिंह नवंबर में ही औपचारिक तौर पर भाजपा में शामिल हो गई थीं।

आदिति सिंह के इस कदम से उनके पति अंगद सिंह सैनी को बड़ा नुकसान हो सकता है। अंगद पंजाब की नवांशहर सीट से कांग्रेस विधायक हैं। जबकि आदिति सिंह उस रायबरेली से विधायक हैं, जिसे कांग्रेस का गढ़ माना जाता है। लगातार सोनिया गांधी इसी सीट से सांसद बनती रही हैं।वहीं आदिति के पिता अखिलेश सिंह यहां से पांच बार के विधायक रह चुके हैं।

रायबरेली से कांग्रेस की बागी विधायक रही अदिति सिंह कई बार प्रियंका गांधी पर खुलकर हमला कर चुकी हैं। उन्होंने आरोप लगाया था कि प्रियंका गांधी के पास सियासत करने के लिए मुद्दे खत्म हो गए हैं। इसीलिए वह किसानों के मुद्दों पर राजनीति कर रही हैं।

कांग्रेस विधायक ने प्रियंका गांधी के महिलाओं को 40 फीसदी आरक्षण देने के ऐलान का भी मुद्दा उठाया था। उन्होंने सवाल किया कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है वहां पार्टी आरक्षण देने का ऐलान क्यों नहीं करती। इसके साथ ही उन्होंने प्रियंका के इस ऐलान को लॉलीपॉप बताया।

यह भी पढ़ें…

अदिति सिंह ने कहा कि प्रियंका गांधी जनता को सिर्फ लॉलीपॉप बांट रही हैं। कांग्रेस विधायक ने सवाल उठाया कि जब प्रियंका की मां खुद पार्टी की अध्यक्ष हैं तो फिर वह दूसरे राज्यों में बातचीत किए जाने की बहानेबाजी क्यों कर रही हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -