31.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशआचार संहिता और कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप में बीजेपी विधायक सहित...

आचार संहिता और कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने के आरोप में बीजेपी विधायक सहित 27 समर्थकों पर ऍफ़आईआर

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क/ बीपी टीम : यूपी विधानसभा चुनावों की घोषणा हो चुकी है। प्रदेश में चुनाव आचार संहिता के साथ कोरोना प्रोटोकॉल को लेकर सख्‍ती बरती जा रही है। वही यूपी के मुजफ्फरनगर की पुरकाजी विधानसभा सीट से बीजेपी के विधायक प्रमोद उतवल और उनके 27 समर्थकों के खिलाफ चुनाव आचार संहिता और कोरोना संबंधी नियमों का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस में दर्ज प्राथमिकी के अनुसार यह कार्रवाई सोशल मीडिया पर एक वीडियो सामने आने के बाद की गई। जिसमें मेघना चंदन गांव में कथित तौर पर उनकी जनसभा के दौरान ‘खिचड़ी’ वितरण होता दिख रहा है। शनिवार शाम को पुरकाजी पुलिस थाने के उप-निरीक्षक लोकेश सिंह ने कहा कि विधायक और उनके समर्थकों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (भादंसं), आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी रोग अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है।

निर्वाचन आयोग ने चुनाव प्रचार के डिजिटल और ऑनलाइन तरीकों पर जोर देते हुए पांच राज्यों में चुनावों की घोषणा करते हुए कोरोना के चलते रैलियों और रोड शो पर 22 जनवरी तक प्रतिबंध लगा रखा है। कल चुनाव आयोग ने राजनीतिक दलों को थोड़ी राहत देते हुए इनडोर सभाओं वाली जगहों पर अधिकतम 300 या कुल क्षमता के 50 फीसदी लोगों के साथ मीटिंग आयोजित करने की अनुमति दे दी है। साथ ही कोविड प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने के साथ आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करने की हिदायत दी गयी है।

यह भी पढ़े ……

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -