कोरोना के कारण जेईई मेन परीक्षा 2021 के मई सत्र की परीक्षा स्थगित

सेंट्रल डेस्क / अनू अस्थाना : कोरोना वायरस की वजह से जेईई मेन 2021 मई सत्र की परीक्षा स्थगित हो गई है। इस बात की सूचना शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने विद्यार्थियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए 24 मई से शुरू हो रही जेईई मेन परीक्षा 2021 को स्थगित कर दिया है। इस परीक्षा को कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए स्थगित किया गया है। मई सत्र की परीक्षा 24 मई, 25 मई, 26 मई, 27 मई और 28 मई को आयोजित होनी थी।


अधिकारियों ने बताया कि मई सत्र के लिए पंजीकरण की घोषणा बाद में की जाएगी और अप्रैल और मई सत्र का परीक्षा की संशोधित तिथियों का भी पुनर्निर्धारण किया जाएगा। शिक्षा मंत्री ने अपने ट्विट में लिखा कि कोरोना वायरस की वजह से पैदा हुई वर्तमान स्थिति को देखते हुए एवं छात्रों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए जेईई मुख्य मई सत्र की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि छात्र किसी भी तरह की जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट विजिट करते रहे।

कोरोना वायरस के दूसरी लहर में जिस तरह से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है उसे देखते हुए कई अन्य परीक्षाओं को भी स्थगित कर दिया गया है। जेईई मेन परीक्षा को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी ऑफिशियल वेबसाइट पर दी जाएगी। इससे पहले कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के कारण केंद्रीय शिक्षा मंत्रालय ने मई में आयोजित होने वाली अपनी सभी ऑफलाइन परीक्षाओं को स्थगित करने का फैसला लिया था।