32.1 C
Delhi
HomeHealthकानपुर : कमिश्नर ने काशीराम अस्पताल का किया निरीक्षण, सीएमएस को नोटिस,...

कानपुर : कमिश्नर ने काशीराम अस्पताल का किया निरीक्षण, सीएमएस को नोटिस, तीन कर्मचारी निलंबित

- Advertisement -

अभिषेक वर्मा/कानपुर। शहर में डेंगू और विचित्र बुखार के केस लगातार बढ़ रहे हैं। सीएम योगी आदित्यनाथ सभी जिलों को स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने के आदेश दे चुके हैं। जिसको देखते हुए जिला प्रशासन स्वास्थ्य व्यवस्थाओं को दुरुस्त करने में जुट गया है।

गुरुवार को कानपुर कमिश्नर राजशेखर ने काशीराम अस्पताल का औचक निरीक्षण किया। कमिश्नर ने इसदौरान अस्पताल का मरीजों का रजिस्टर देखा साथ ही मरीजों से हाल-चाल भी लिया। कमिश्नर ने अस्पताल में खराब डिजिटल एक्सरे मशीन और गंदगी को लेकर कड़ी नाराजगी जताई। कोविड प्रोटोकॉल का पालन ना होने पर कमिश्नर खासे नाराज हुए।

खराब व्यवस्था को देखते हुए कमिश्नर ने सीएमएस को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके लापरवाही बरतने पर तीन कर्मचारियों के निलंबन के आदेश दिए। कमिश्नर ने आम जनता के लिए फीवर हेल्प डेस्क और कॉल सेंटर शुरू करने के भी एडी हेल्थ को निर्देश दिए हैं।

गुरुवार सुबह कमिश्नर राजशेखर काशीराम अस्पताल पहुंचे सबसे पहले उन्होंने रिसेप्शन का रजिस्टर जांचा और बुखार के व अन्य भर्ती मरीजों की जानकारी ली। इसके बाद अस्पताल में भर्ती मरीजों के पास जाकर उनका हालचाल लिया। कमिश्नर राजशेखर ने मरीजों से पूछा कि इलाज कराने में कोई तकलीफ तो नहीं आ रही है। कमिश्नर ने अस्पताल के मेडिकल इक्विपमेंट को भी देखा यहां खराब डिजिटल एक्सरे मशीन देखकर सख्त नाराजगी दिखाई और तत्काल सही करने के निर्देश दिए।

अस्पताल में जगह-जगह गंदगी को लेकर भी कमिश्नर ने कड़ी नाराजगी जताई। अस्पताल में कई जगह कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया जा रहा था। खराब व्यवस्था को देखते हुए कमिश्नर ने सीएमएस को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। इसके अलावा लापरवाही बरतने पर तीन कर्मचारियों के निलंबन के आदेश दिए है। कमिश्नर ने आम जनता के लिए फीवर हेल्प डेस्क और कॉल सेंटर शुरू करने के भी एडी हेल्थ को निर्देश दिए हैं।

इससे पहले भी हैलेट व उर्सला अस्पताल का कमिश्नर निरीक्षण कर चुके हैं और स्वास्थ्य व्यवस्था को दुरुस्त करने के निर्देश दे चुके हैं। शहर में बुखार और डेंगू के केस लगातार बढ़ रहे हैं कुरसौली गांव में घर-घर बुखार से लोग पीड़ित हैं जहां स्वास्थ्य टीमें इलाज करने में जुटी हुई हैं, अन्य स्थानों पर भी जहां केस बढ़ रहे हैं वहां प्रशासनिक अमला सफाई व इलाज में जुटा हुआ है।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -