30.1 C
Delhi
HomeLocal newsएटीएस की कानपुर में ताबड़तोड़ छापा मारी, बिल्डर समेत पांच आए शिकंजे...

एटीएस की कानपुर में ताबड़तोड़ छापा मारी, बिल्डर समेत पांच आए शिकंजे में

- Advertisement -

-बेकनगंज और जाजमऊ से उठाए संदिग्ध, नई सड़क से जुड़ रहे हैं असलहा कनेक्शन
-लखनऊ में अलकायदा के इस मॉड्यूल की कानपुर में है गहरी पकड़, दो दिन से मची है खलबली

कानपुर,12 जुलाई 2021 : लखनऊ में अलकायदा के जिस मॉड्यूल का एटीएस ने ‌खुलासा किया है उसके तार कानपुर से भी जुड़े हैं। गिरफ्तार आतंकवादियों से पूछताछ के आधार पर लखनऊ से एक पुलिस टीम कानपुर आई है और कल रात‌ से शहर के संवेदनशील स्थानों पर छापा मारकर कर चार‌ से पांच संदिग्धों को हिरासत में ले चुकी है।

उच्च पदस्थ सूत्रों ने बताया कि एंटी टेररिस्ट स्क्वायड ( एटीएस ) की टीम लखनऊ से आई है। वहां पकड़े गए आतंकवादियों से पूछताछ के आधार पर जो इनपुट मिले उस पर कानपुर में कार्रवाई की जा रही है। जाजमऊ और बेकनगंज से दो संदिग्धों को हिरासत में लिया गया।

इसके बाद नई सड़क से भी ‌दो लोगों को पूछताछ के लिए उठाया गया है। पता चला है कि मॉड्यूल नई सड़क से ‌असलहों की‌ खेप उठाने वाला था। अभी यह‌ स्पष्ट नहीं हो पाया है कि असलहे कौन से थे और‌ कानपुर आ चुके थे या आने वाले थे। सूत्रों का कहना है कि लखनऊ और कानपुर की छापेमारी कश्मीर में हुई आतंकियों की गिरफ्तारी और उनसे हुई पूछताछ के आधार पर की गई है। यही नहीं इस मॉड्यूल के लिंक‌ कोलकात्ता से भी हैं जहां आज तीन आतंकियों को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों ने बताया कि एक बड़े बिल्डर को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। कभी पतंग‌ का कारोबार करने वाले इस बिल्डर के अफगानी चरस के स्मगलिंग में भी नाम आया था। अपराधिक मामलों में संदिग्ध संलिप्तता के कारण भी ये बिल्डर पुलिस के निशाने पर रह चुका है।

यह भी पढ़े….

सूत्रों का कहना है कि 15 जुलाई को प्रधानमंत्री की वाराणसी यात्रा के चलते भी इस पुलिसिया कार्रवाई को महत्वपूर्ण माना जा रहा है क्योंकि पूछताछ में इन आतंकवादियों ने जिन शहरों में विस्फोट करने की योजना बनाई थी उनमें वाराणसी का नाम भी है। शहर पुलिस कमिश्नरेट ने छापों की कार्रवाई होना तो स्वीकार किया है पर किसी डिटेल से इंकार किया है क्योंकि ये छापामारी लखनऊ एटीएस की है न कि कानपुर पुलिस की। कानपुर पुलिस सिर्फ लखनऊ की टीम की सहायता कर रही है।

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -