जाजमऊ में आग लगने से बेकरी और जनरल स्टोर जलकर हुए राख, छह लाख का हुआ नुकसान

कानपुर/आशुतोषत्रिपाठी : जनपद में जाजमऊ स्थित सरैया बाजार में रत को हुए, शार्ट सर्किट की वजह से बेकरी और जनरल स्टोर में आग लग गई। दमकल कर्मियों ने एक गाड़ी पानी की मदद से आग पर काबू पाया।


आग से दोनों दुकानदारों का तक़रीबन छह लाख रुपये का माल जलकर राख हो गया है। सरैयां निवासी मोहम्मद नौशाद की अरमान ट्रेडर्स के नाम से बेकरी है। उनके बगल में इसरार खां उर्फ पप्पू का जनरल स्टोर की दुकान है। नौशाद ने बताया कि रात 10 बजे वह और पप्पू दुकान बंद करके घर चले गए थे। देर रात दुकान में शॉर्ट सर्किट होने से आग लग गयी। जिससे बेकरी का सारा सामान जलने लगा। आग ने पप्पू की दुकान को भी अपनी चपेट में ले लिया।

आग की लपटों को देखकर इलाके के लोगों को जानकारी हुई। इसके बाद क्षेत्रीय लोगों ने जानकारी दी। साथ ही समर्सिबल पंप से आग बुझाने का प्रयास किया। दमकल की एक गाड़ी पहुंची और करीब आधे घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। नौशाद ने बताया कि दोनों दुकान में आग से करीब छह लाख रुपये का माल जलकर राख हो गया है। जाजमऊ चौकी प्रभारी मनोज पांडेय ने बताया कि शार्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी। आग को बुझा दिया गया है। किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई है।