पंचायत चुनाव की मतगणना में शामिल के लिए जांच कराने को पहुंचे प्रत्याशियों ने सीएचसी टीम से की अभद्रता

कानपुर देहात/आशुतोष त्रिपाठी : जनपद में पंचायत चुनाव की मतगणना में हिस्सा लेने के लिए कोविड की आरटीपीसीआर जांच कराना अनिवार्य है। जिसके लिए लोग इकट्ठे हो रहे है। जिसके चलते रूरा में दूसरे ब्लाक क्षेत्र से आये प्रत्याशियों व उनके साथियों ने जबरन जांच को लेकर टीम से अभद्रता कर दी। जिससे अफरातफरी मच गई।


किसी प्रकार महिला चिकित्सक ने सभी को समझाकर शांत कराया। मतगणना में शामिल होने के लिए कस्बा सीएचसी में कस्बे के अलावा डेरापुर, रसूलाबाद व मैथा ब्लाक के प्रत्याशी व उनके समर्थको की भीड़ जुट गई है। जिसमे जांच टीम ने दूसरे ब्लाक के लोगों को अपने ब्लाक की सीएचसी में जांच कराने को कहा तो लोग भड़क उठे। जांच टीम से अभद्रता कर काम को प्रभावित करने का प्रयास करने लगे। जिससे सीएचसी परिसर में अफरातफरी का माहौल होने लगा।

तभी महिला चिकित्सक डॉ. अनुराधा ने उच्चाधिकारियों से बात किया। जिसके बाद उनके निर्देश से लोगों को अवगत कराते हुए शांत कराया। महिला चिकित्सक के अनुसार अकबरपुर ब्लाक में लोगों की कोविड जांच करने के निर्देश हैं। तभी गैर ब्लाक से लोग आकर अनावश्यक दबाव बनाने लगे। जिसपर सभी को अपनी सीएचसी में जांच कराने की बात कहकर भेज दिया गया है। आगे बताया आज कुल 51 लोगों की आरटीपीसीआर जांच हुई है।