कानपुर में फिर कोरोना बरपा रहा कहर, 280 नए पॉजिटिव केस मिले पांच ने तोड़ा दम

कानपुर/आशुतोषत्रिपाठी : जनपद में कोरोना संक्रमण का कहर बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को संक्रमण की चपेट में आने से पांच लोगों की मौत हो गई। जबकि 280 नए पॉजिटिव केस मिले हैं। जान गंवाने वालों में पनकी के 45 वर्ष के पुरुष, नौबस्ता की 56 वर्षीय और गांधीग्राम की 58 साल की महिला शामिल हैं। तीनों ने हैलट में दम तोड़ा। दूसरे जिले के दो संक्रमितों की मौत भी कोविड अस्पताल में हुई। जिसमें शुक्लागंज की 45 वर्षीय महिला और उन्नाव के 43 वर्षीय पुरुष हैं।


अब तक 870 लोगों की मौत हो चुकी है। एक्टिव केस बढ़कर 2113 हो गए हैं। बेकनगंज, सनिगवां, गुजैनी, पनकी, साकेत नगर, बिल्हौर, इंद्रा नगर, गीता नगर, सर्वोदय नगर, सिरकी मोहाल, बिरहाना रोड, मंधना, बेनाझाबर, जूही कला, लालबंगला, सुजातगंज, दामोदर नगर, नवाबगंज, गोपाल नगर, टीपी नगर, अनवरगंज, स्वरूप नगर, उद्योग नगर, कर्नलगंज, काकादेव, शिवराजपुर, मिश्रीपुर, सीसामऊ, जगईपुरवा, किदवई नगर आदि शहरों से है। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को विशेष अभियान चलाया था। जिसमें शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों के 36,548 घरों से कोरोना जैसे लक्षणों वाले 526 संभावित संक्रमितों को चिह्नित किया।

इनमें से 520 लोगो के सैंपल लेकर जांच के लिए भेजे गए। शहरी क्षेत्रों में फ्लैट, मकान और हाते को लिया गया। 260 टीमों ने 14474 घरों का सर्वे किया। ग्रामीण क्षेत्रों में 502 टीमों ने 22074 घरों का सर्वे किया। बैंक ऑफ बड़ौदा की कई शाखाओं में संक्रमित मिले हैं। इससे कर्मचारियों में दहशत बनी है। पटेल नगर शाखा में पांच बैंक कर्मी व एक गार्ड और एक दैनिक वेतनभोगी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। गुमटी नंबर पांच के क्षेत्रीय कार्यालय व किसान नगर में एक कर्मी संक्रमित मिला है।