पंचायत चुनाव की मतगणना जारी , मास्क तो दिखा लेकिन कई जगह सोशल डिस्टेंसिंग नदारत

कानपुर/हनुमंत सिंह : त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की मतगणना आज 8 बजे शुरू हुई । कानपुर के 10 ब्लॉकों में मतगणना के दौरान प्रत्याशी और उनके एजेंट को कोरोना की जांच के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आने पर प्रवेश दिया गया । मतगणना स्थल के बाहर प्रत्याशियों और उनके एजेंटों की जांच की भी व्यवस्था की गई थी । प्रवेश द्वार पर पुलिस का सख्त पहरा नजर आया ।


अधिकारियों की देखरेख में हुई मतगणना के दौरान लोग चेहरे पर मास्क तो लगाए थे , लेकिन कहीं-कहीं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं दिखा । अधिकारियों ने इसका सख्ती से पालन कराया अगर कानपुर की बात करें कानपुर में सरसौल , घाटमपुर ,भीतरगांव , पतारा बिधनू , चौबेपुर , शिवराजपुर बिल्हौर और ककवन सहित कुल 10 ब्लाक हैं , जिसके लिए मतगणना जारी है ।

इस मतगणना में 4420 कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई गई है । कुल 9711 प्रत्याशी चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं । कानपुर में जिला पंचायत की 32 सीटें हैं जिसमें 399 प्रत्याशी मैदान में हैं , जबकि ग्राम प्रधान की 590 सीटें हैं जिसमें 4485 प्रत्याशी ताल ठोक रहे हैं । बीडीसी में 789 सीटें हैं जिसमें 3402 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं माना जा रहा है कि देर रात तक सभी नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे । पुलिस अधिकारियों ने सख्त हिदायत दी है कोई भी प्रत्याशी अगर विजय जुलूस निकलेगा तो उसे जेल की हवा खानी पड़ेगी ।