पंचायत चुनाव में कार्यरत कार्मिकों एवं शिक्षकों को PPE-किट, साधन सुविधा व खाने पीने की समुचित व्यवस्था की मांग – राजा भरत अवस्थी

कानपुर/अखिलेश मिश्रा : राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला अध्यक्ष राजा भरत अवस्थी के नेतृत्व में आज एक महत्वपूर्ण आनलाइन बैठक आयोजित की गई| जिसमें पंचायत चुनाव में लगाए गए कार्मिकों व शिक्षकों को कोरोना संक्रमण से बचाव के जरूरी सामानात मुहैया कराए जाने की माँग प्रमुखता से रखी गई। राजा भरतअवस्थी ने कहा कि जिन कर्मचारियों को चुनाव में भागीदारी करने के लिए ड्यूटी में लगाया गया है, को बैलट के माध्यम से उन्हें उनकी पंचायत में वोट डलवाने की व्यवस्था की जाए।


प्राविधिक शिक्षा निदेशालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष अजीत निगम, मंत्री पारस नाथ ने बैठक में यह माँग उठायी कि कार्मिकों को ट्रक के स्थान पर बसों से मतदेय स्थलों पर भेजा जाए। लोक निर्माण विभाग के इंजीनियर्स एस के पाल, कमलेश यादव, कोमल सिंह, ए एन द्विवेदी ने कहा कि प्रत्येक ब्लाक में कम से कम दस चिकित्सा वैन लगाई जाए। शिक्षा विभाग के साहब सरताज, सुखेन्द्र यादव,संतोष तिवारी, संध्याकांत सक्सेना, मयंक त्रिपाठी ने कार्मिकों को माश्क, सैनिटाइजर्स व कोविड किड उपलब्ध कराई जाए।

श्रम विभाग के अध्यक्ष राम स्वरूप, मंत्री आनंद बाजपेयी, प्रमोद शुक्ला, प्रमोद तिवारी ने कर्मचारियों के ठहरने व खाने पीने की समुचित व्यवस्था की मांग की। सिंचाई विभाग के हरीश श्रीवास्तव, अजय द्विवेदी, प्रेम शुक्ला, श्याम पाण्डेय ने बीमार, बिकलांग व अस्वस्थ महिला कार्मिकों को चुनाव ड्यूटी से मुक्त किए जाने की माँग रखी गई। बैठक में केडीए के बचाऊ सिंह, आईटीआई के भानु प्रताप सिंह, मनोज झा, संदीप द्विवेदी, पूर्णेश तिवारी, राजीव शुक्ला, अरुण मिश्रा, कृष्ण पाल, ग्राम पंचायत से सुरेश चंद्र यादव, अटल बिहारी सिंह, स्वास्थ्य विभाग के प्रत्यूष द्विवेदी, मनीष मिश्रा, विनोद, अविनाश,श्याम सिंह, सुरेन्व्र सिंह गौर, विष्णु कुमार पाल, रमेश सचान, वाणिज्य कर के अविनाश दीक्षित, धर्मेन्द्र अवस्थी, प्रमोद पटेल, दीपक चंदेल, मनीष शर्मा, विजय शर्मा, अनुभव पाण्डेय, सुशील कुमार, संजय तिवारी, ज्ञान श्रीवास्तव, कलेक्टेट के जीतेंद्र मिश्रा, लेखपाल संघ के नरेन्द्र तिवारी, राजस्व अमीन संघ के पी के मिश्रा, अजय सिंह चंदेल, पुष्टाहार से मंजूरानी कुशवाहा, सुनीता वैश, प्रदूषण नियंत्रण के विवेक कुशवाहा, आरटीओ के अमित श्रीवास्तव, श्याम करन यादव, पुष्पेन्द्र यादव, कृषि से उमा शंकर यादव, आलोक यादव, विकास भवन के विकास अस्थाना, संतोष ब्याष, कोषागार के एस एम जेड नकवी, गोविन्द शुक्ला, मनरेगा के राज करन सिंह, महेन्द्र सिंह, दीप सिंह, देवाशीष उपाध्याय, डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ के जसकरन शाक्य, रवीन्द्र पालीवाल, पशुधन प्रसार अधिकारी संघ के अजीत सिंह, रणधीर सिंह, रामजी श्रीवास्तव, राजकीय वाहन चालक महासंघ के अब्दुल लईक खाँ, जय प्रकाश शुक्ला, बाँट माप के शशांक त्रिवेदी, छेदी लाल आदि संघों के पदाधिकारियों ने बैठक में अपनी बात रखी एवं यह माँग की परिषद अध्यक्ष राजा भरत अवस्थी द्वारा एक पत्र जिला कलेक्टर को भेजा जाए।

आनलाइन बैठक में सभी संघों के अध्यक्ष मंत्री व पदाधिकारियों द्वारा लिए गये निर्णय के क्रम में एक पत्र जिलाधिकारी /जिला निर्वाचन अधिकारी को भेजा गया।
राजा भरत अवस्थी अध्यक्ष राज्य कर्मचारी संघ परिषद कानपुर नगर