शहर में कोरोना से पांच की मौत, 277 नए संक्रमित मिलने से मचा हड़कंप

कानपुर/फैज़ान हैदर : शहर में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण की रफ़्तार तेज़ी से बढ़ती नज़र आ रही है। शासन के निर्देश पर रात्रिकालीन कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। माना जा रहा है कि संक्रमण के प्रसार को रोकने में इससे सफलता मिल सकती है। पुलिस ने रात्रिकालीन कर्फ्यू के आदेश का पालन कराना शुरू कर दिया है। बीते चौबीस घंटे में अब तक कोरोना वायरस की चपेट में आकर पांच लाेग दम तोड़ चुके हैं। वहीं 277 नए संक्रमित मिलने से एक्टिव केस की संख्या भी बढ़ कर अब 1811 पहुंच गई है। हलाकि ज्यादातर संक्रमित नए क्षेत्रों से मिल रहे हैं जिसके चलते स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है और शहर के सभी इलाकों में रैंडम सैंपलिंग कराकर जांच कर रहा है।

शहर में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए प्रशासन और स्वास्थ्य महकमा सभी इंतजाम कर रहा है और लोगों से कोविड नियमों के पालन के लिए जागरूक करता नज़र आ रहा है। शासन के निर्देश पर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग लगातार मॉनीटरिंग और संक्रमितों की कॉनटेक्ट ट्रेसिंग कर रहा है। अबतक कोरोना संक्रमण से 867 लोगों की मौत हो चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बीते चौबीस घंटे में कैंट की 49 वर्षीय महिला, रावतपुर के 73 वर्षीय बुजुर्ग, कल्याणपुर के 64 साल के वृद्ध, शास्त्री नगर के 65 वर्षीय बुजुर्ग और एक अन्य 77 साल के बुजुर्ग की कोरोना से अब तक मौत हो चुकी है।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार शहर में 277 नए संक्रमित मिले हैं। कोविड के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए सामाजिक संस्थाओं से लोगों को जागरूक करने की अपील की जा रही है। चमनगंज, लालबंगला, बर्रा, हर्ष नगर, राधाकृष्ण सोसाइटी, नसीमाबाद, चटाई मोहाल, कुली बाजार, आनंद नगर, गीता नगर, आइआइटी, नारामऊ, किदवई नगर, हरजिंदर नगर, गुमटी नंबर पांच, काकादेव, पांडु नगर, हर्ष नगर, नवाबगंज, शारदा नगर, हूलागंज, कौशलपुरी आदि क्षेत्रों में संक्रमित मिले हैं।