भाजपा पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्र व पत्नी समेत 319 नए संक्रमित, संक्रमण से चार ने तोड़ा दम

स्टेटडेस्क : कानपुर में कोरोना वायरस तेजी से पांव पसार रहा है। कानपुर में पुलिस प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को भी अलर्ट कर दिया गया है। जनपद में लोगों से भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सावधानी बरतने की अपील की जा रही है। मंगलवार को शहर में कोरोना के संक्रमण से चार की मौत हो गई। जबकि 319 नए संक्रमित सामने आए। पूर्व सांसद और उनकी पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब जनपद में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 1525 पर पहुंच गई है। हैलट अस्पताल के मैटरनिटी विंग व न्यूरो कोविड हॉस्पिटल और कांशीराम संयुक्त चिकित्सालय के अलावा अन्य नर्सिंगहोम में व्यवस्थाएं दुरुस्त रखने का निर्देंश दे दिये गए हैं। शासन की ओर से एक संक्रमित के मिलने पर 25 कान्टेक्ट की ट्रेसिंग करने को कहा गया है। संक्रमण से मृत हुए लोगों में तेजाब मिल के 77 वर्षीय बुजुर्ग व केडीए कॉलोनी श्याम नगर के 72 वर्षीय वृद्ध और


ईदगाह कालोनी के 47 वर्षीय महिला समेत कन्नौज के गुरसहायगंज की 77 साल की वृद्धा शामिल हैं। अब कानपुर में कुल मृतकों की संख्या 862 हो गई है। 23,567 ने होम आइसोलेशन पूरा कर लिया है। पूर्व सांसद श्याम बिहारी मिश्र और उनकी पत्नी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। दोनों लोग होम आइसोलेशन में हैं। भाजपा से सांसद रहे श्याम बिहारी मिश्र आचार्य नगर में रहते हैं। तीन दिन बाद पूर्व सांसद को बुखार आया। उन्होंने जांच कराई तो संक्रमण का पता चला। झकरकटी बस अड्डे पर मंगलवार को 400 यात्रियों की जांच हुई। इनमें से 12 में कोरोना संक्रमण की पुष्टि होने पर सभी को हैलट अस्पताल भिजवाया गया है। झकरकटी बस अड्डे पर एक दिन में मिले संक्रमितों की अब तक की सबसे अधिक संख्या है। सोमवार को नौ यात्री कोरोना पॉजिटिव मिले थे।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिला अध्यक्ष राजा भरत अवस्थी ने सीएमओ डॉ. अनिल मिश्रा को मांग पत्र देकर सभी राज्य कर्मचारियों, शिक्षकों, अधिकारियों, पुलिस व पेंशनरों का कोविड वैक्सीनेशन कराए जाने की मांग की। सीएमओ ने स्वास्थ्य केंद्रों पर 11 से पांच बजे तक टीकाकरण कराने का आश्वासन दिया। मलेरिया कर्मचारी संघ के अध्यक्ष श्याम नारायण सिंह ने कर्मचारियों की समस्याओं व पदोन्नति की बात उठाई। कोरोना के बढ़ते मरीजों को देखते हुए नगर निगम ने मंगलवार को एक दर्जन जगह सैनिटाइजेशन कराया। नगर निगम के रबिश विभाग के ए रहमान ने बताया कि ग्वालटोली, कर्नलगंज, डीएम ऑफिस, कचहरी समेत कई जगह सैनिटाइजेशन किया गया।