चौबेपुर में भाजपा प्रत्याशी व पुलिस के बीच हुई नोकझोंक, दारोगा ने आचार संहिता का उल्लंघन करने का लगाया आरोप

कानपुर/आशुतोष त्रिपाठी : चौबेपुर में बिकरू गांव के पास गुरुवार की रात भाजपा समर्थक जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशी व समर्थकों और पुलिस के बीच नोकझोंक हो गई। भाजपा प्रत्याशी का प्रचार वाहन पकडऩे को लेकर दारोगा व समर्थको के बीच कहासुनी हुई। जिसमे पुलिस ने आचार संहिता का उल्लंघन करने की बात कही है। वही भाजपा प्रत्याशी ने दरोगा पर उनके समर्थको से अभद्रता करने का आरोप लगाया है।


जिससे भाजपाई देर रात तक काफी संख्या में थाने में मौजूद थे। घिमऊ जिला पंचायत के क्षेत्र में आने वाले बिकरु गांव में गुरुवार की रात 10:30 बजे भाजपा प्रत्याशी प्रभाकर अवस्थी व उनके समर्थक अपने एक कार्यकर्ता की बर्थडे पार्टी से लौट रहे थे। इसी दौरान गश्त कर रही पुलिस ने उनके समर्थक इंद्रमणि निवासी राजू तिवारी को रोक लिया। राजू द्वारा प्रत्यासी के प्रचार से लौटने की बात कहीं जिसपर दरोगा सौरभ सिंह ने उसे पीटते हुए पुलिस की जीप में बैठा लिया। जिसकी जानकारी मिलते ही भाजपा समर्थित प्रत्याशी व उनके समर्थक पीछे से मौके पर पहुंच गए। जहा प्रचार वाहन व समर्थक को पकडऩे पर दरोगा व प्रत्याशी समर्थकों में जमकर नोकझोंक हुई।

हंगामा होने पर पुलिस राजू तिवारी को हिरासत में लेकर थाने ले गई। जिसपर भाजपा समर्थित प्रत्याशी प्रभाकर अवस्थी ने आरोप लगाया कि दरोगा सौरभ सिंह ने अभद्रता करते हुए पार्टी के नेताओं को भी गालियां दी है।, जबकि प्रचार गाड़ी की परमिशन होने पर भी उनके समर्थक से मारपीट किया गया है। जबकि चौबेपुर थाने के कार्यवाहक प्रभारी देवेंद्र सिंह ने बताया कि रात्रि के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन में प्रचार कर रहे वाहन को रोकने पर कहासुनी हुई है। मामले में एक समर्थक को धारा 188 में गिरफ्तार किया गया है। एक प्रचार गाड़ी को भी पकडा गया है।