33.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरकानपुर : राष्ट्रपति और पीएम व सीएम के आगमन को लेकर प्रशासन...

कानपुर : राष्ट्रपति और पीएम व सीएम के आगमन को लेकर प्रशासन कर रहा है तैयारियां, बन रहा है जर्मन हैंगर पंडाल

- Advertisement -spot_img

कानपुर/ बीपी प्रतिनिधि। तीन जून को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पीएम के साथ पैतृक गांव परौंख आएंगे। वह जनसभा को भी संबोधित करेंगे। इसके लिए जर्मन हैंगर तकनीक से पंडाल बनाया जा रहा है। इस पंडाल पर आंधी व बारिश का भी असर नहीं होता है।

परौंख में राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। यहां पर राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री लोगों को संबोधित करने के साथ लोगों मुलाकात करेंगे। जर्मन हैंगर तकनीक से बना पंडाल जमीन पर पिलर खड़ा करने के लिए एल्युमिनियम का आधार बनता है। इसे नट-बोल्ट के सहारे कसा जाता है। इस पर एल्युमिनियम की ही बीम लगाई जाती है।

आठ हेलीपैड, पंडाल, मंच, बैरिकेडिंग, पार्किंग, विभिन्न स्थानों पर बैरियर समेत अन्य कार्य के लिए करीब 767.50 लाख रुपये का प्रारंभिक इस्टीमेट तैयार किया गया है। शासन के संयुक्त सचिव महेंद्र प्रसाद भारती ने इसे अपर पुलिस महानिदेशक मुख्यालय लखनऊ को भेजा है। शनिवार को पीडब्लूडी के जेई भारत विजय बहादुर ने राजस्व निरीक्षक बसंत लाल, लेखपाल सर्वेश कुमार पाल, नितिन तिवारी, देवप्रताप सहित राजस्व टीम के साथ आठ हैलीपैड के लिए भूमि चिह्नित की। वहीं जनसभा के लिए पंडाल लगने का काम तेजी से चल रहा है।

राष्ट्रपति की सुरक्षा को लेकर शनिवार को लखनऊ से जैमर वाहन सहित अन्य सुरक्षा टीमें परौंख गांव पहुंची। उन्होंने सीओ विजयेंद्र द्विवेदी से पंडाल, हेलीपैड, बैरिकेडिंग, पार्किंग स्थल आदि की जानकारी ली। कल आईजी कानपुर प्रशांत कुमार ने सभी तैयारियों का जायजा लिया। पुलिस और प्रशासनिक अफसरों से सुरक्षा को लेकर चल रही तैयारियों के बारे में पूछा। इस दौरान एडीजी भानु भास्कर, एसपी, एएसपी समेत कई पुलिस व प्रशासनिक अफसर उपस्थित रहे।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -