KANPUR : पूर्व भाजपा सांसद पत्नी सहित कोरोना पाॅजिटिव

कानपुर/अखिलेश मिश्रा : स्वास्थ्य विभाग सिटी के हालातों को देखते हुए एलर्ट मोड पर आ गया है। मेडिकल टीम बडी संख्या में जांच करने में जुटी है और उसके साथ ही वैक्सीनेशन का कार्य भी गति पकडे है। वावजूद प्रतिदिन केस बढते जा रहे है। जिससे स्वास्थ्य और वरीय अधिकारी काफी चिंतित है। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार 319 नये संक्रमित और पाएं गये है।


भारतीय जनता पाटी के पूर्व सांसद व व्यापारी नेता श्यामबिहारी मिश्रा औन उनकी पत्नी भी कोरोना संक्रमित हो गयी है। श्री मिश्रा को बुखार आ रहा था। जिसपर डाक्टरों ने इलाज के दौरान जांच करायी जिसपर संक्रमण की जानकारी हुई। पाॅजिटिव रिपोर्ट आने के बाद पत्नी को भी जांच के दायरे में लिया गया तो उनकी भी रिपोर्ट संक्रमित की आयी। दोनों को सुरक्षा के लिहाज से घर पर ही आइसोलेशन कर दिया गया है।

यही पर चिकित्सकों द्वारा इलाज किया जा रहा है। सरकार ने जैसे ही वैक्सीनेशन का कार्य तेज कराया वैसे ही अचाकन संक्रमित लोगों की संख्या बढने लगी है। महामारी की बढती गति को देखकर स्टेशन व बस अड्डों पर भी जांच कार्य चालू करा दिया गया है। मेडिकल टीम ने झकरकटी बस स्टेशन पर दूरदराज से आने वाले लगभग चार सौ यात्रियों की जांच की तो उसमें 12 यात्री संक्रमित निकले।

सभी को कडी सुरक्षा के बीच हैलट अस्पताल भेज दिया गया है। वर्तमान समय में हालातों को देखते हुए मेडिकल अधिकारियों ने सभी अस्पताल व नर्सिगहोमों को एलर्ट कर दिया है। इतना ही नहीं उसमें साफ कहा गया है कि वे अपने अस्पतालों में क्षमता के हिसाब से बेड रिजर्व रखे।