27.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरKANPUR/COVID-19 : सस्पेक्ट केस की इंटेसिव ट्रेसिंग करते हुए एक्टिव लैब में...

KANPUR/COVID-19 : सस्पेक्ट केस की इंटेसिव ट्रेसिंग करते हुए एक्टिव लैब में कराई जा रही सैम्पलिंग

- Advertisement -

कानपुर/प्रशान्त : जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी ने बताया कि कोविड-19 महामारी से बचाव के लिए जिला प्रशासन पूर्ण रूप से प्रभावी कार्यवाही कर रहा है। जिलाधिकारी ने बताया कि जितने भी सस्पेक्ट केस है।

उनकी इंटेसिव ट्रेसिंग करते हुए एक्टिव लैब में उनकी सैंपलिंग कराई जा रही है। और कांटेक्ट ट्रेसिंग के आधार पर पूरी रणनीति बनाकर जिला प्रशासन प्रभावी कार्यवाही कर रहा है। साथ ही अलग-अलग श्रेणी के मरीजों को कोई असुविधा न हो इसके लिए भी उचित व्यवस्था की गई है ।

कोविड पेशेंट और दूसरे मरीजों को इलाज मिलता रहे इसके लिए भी व्यवस्था की गई है। कोरोना संक्रमितके सम्पर्क में आने वालों की सम्पूर्ण सूची बनाते हुए कांटेक्ट के आधार पर रणनीति बनाकर के पूरी योजना बद्ध तरीके से कार्य किया जा रहा है।

करोना संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आने वाले लोगों को कोरोंटाइन फैसिलिटी देने के लिए विभिन्न स्थानों का चिन्हाकन करते हुए इन लोगो को उनमे रुकवा कर उनकी टेस्टिंग करायी जा रही है।

जिसके लिए जिला प्रशासन ने बहुत सारे स्कूलों, स्थानीय गेस्टहाउस में व्यवस्थाएं कर उनको रोका जा रहा है। साथ ही जनपद के हॉट स्पॉट व लॉक डाउन क्षेत्रों में होम डिलीवरी के माध्यम से आपूर्ति कराई जा रही है।

लॉक डाउन का कड़ाई से पालन कराने के लिए समस्त संबंधित थाना क्षेत्रों में सुबह से ही सड़क पर निकलने वाले लोगों पर लगातार कड़ी कार्यवाही की जा रही है । इसके साथ ही समस्त क्षेत्रों में 12 ड्रोन कैमरो से लगातार निगरानी की जा रही है।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -