21.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरकानपुर : अन्तर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच में उपनिदेशक को नही चाहिए पुलिस की...

कानपुर : अन्तर्राष्ट्रीय टेस्ट मैच में उपनिदेशक को नही चाहिए पुलिस की सुरक्षा

- Advertisement -

स्पोर्ट्स डेस्क। भारत और न्यूजीलैण्ड के बीच खेले जाने वाले टेस्ट मैच की सुरक्षा के साथ स्थानीय खेल विभाग खिलवाड करता नजर आ रहा है। अन्तर्राष्ट्रीय मैच के लिए पुलिस की सुरक्षा लेने के लिए उपनिदेशक खेल ने साफ तौर पर मना कर दिया है। पूर्व के अनुभव के आधार पर बीते एक सप्ताह से पुलिस विभाग के कर्मचारी ग्रीनपार्क स्थित खेल निदेशालय के चक्कर पर चक्कर लगा रहे हैं लेकिन उपनिदेशक खेल के अवकाश पर रहने के कारण उनसे भेंट ही नही हो पा रही थी।

अवकाश से लौटी उपनिदेशक खेल से आज पुलिस का एक दल उनसे मिला और मैच के दौरान सुरक्षा प्रबन्ध करने के लिए वहां पर नियन्त्रण कक्ष स्थापित करने के लिए स्थान आवन्टन का आग्रह किया जिसे सुनकर वह आगबबूला हो गयी और उन्हे टका सा जवाब देकर साफ तौर पर मैच के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेने के लिए मना कर दिया।

उनके इस जवाब से स्तब्ध पुलिकर्मियों का दल निराश होकर बैंरग वापस चला गया। बतातें चलें अन्तर्राष्ट्रीय मैच के दौरान जिला और प्रलिस प्रशासन की ओर से सुरक्षा के व्याहक प्रबन्ध किए जाते है। होटल से लेकर मैदान तक टीमें और मैच आफिशियल्स् पुलिस की कडी सुरक्षा में ही रहते हैं। अभी तक देखा गया है कि अन्‍तर्राष्‍ट्रीय मैच के आवन्टन से लेकर समाप्ति तक पुलिस का नियन्त्रण कक्ष ग्रीनपार्क में ही बनता आ रहा है।

पुलिस के दल ने जब उनसे भेंटवार्ता के दौरान बीती बातों का हवाला दिया तो उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अब तक जो होता आया वह अब नही होगा और पुलिस बाहर रहकर अपना काम करेगी ,स्‍टेडियम के भीतर उसकी आवश्यकता ही नही है।

उपनिदेशक खेल मुद्रिका पाठक से इस रवैये से निराश पुलिस कर्मी अपने विभाग के आला अधिकारियों को इस बावत सूचित करेंगे।अब पुलिस विभाग के आला अधिकारियों की ओर से ही इस बात का निर्णय किया जाएगा कि मैच के दौरान पुलिस कितनी मात्रा में स्टेडियम के भीतर व बाहर मौजूद रहेगी।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -