कानपुर डीएम ने बताया कोरोना महामारी से बचने का उपाय, लॉकडाउन, स्टे होम और सोशल डिस्टेंसिंग का महत्व समझाया

कानपुर/प्रशांत : डीएम ने लोगो से कहा कि कोरोना वायरस महामारी से बचने के लिए सावधानी ही बचाव है। लोग लॉकडाउन के नियमों का पालन करे, अपने घरों पर ही रहे। साबुन से 20 सेकेण्ड तक हाथों को धोएं, घर में सफाई रखें। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें।


इस महामारी से बचने के लिए उक्त बातों का सभी को विशेष रूप से ध्यान रखना है। देश सेवा करने के लिए कानपुर के लोग खुले दिल से मदद कर रहे है। इस महामारी से लड़ने के लिए जिस तरह से कानपुर वासी तन मन धन से सेवा कर रहे है,

मैं समस्त कानपुर वासियों को बहुत बधाई देता हूं यह सच्ची देश सेवा ही है। इसी क्रम में कानपुर के वरिष्ठ समाजसेवी एवं फ्रंटियर एलॉय स्टील लिमिटेड कम्पनी के चेयरमैन कुन्दन लाल भाटिया ने कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु मदद के लिए आगे आये है।

उन्होंने 55 लाख रुपए प्रधानमंत्री राहत कोष,7 लाख हिमाचल प्रदेश सरकार,10 लाख मुख्यमंत्री राहत कोष उत्तर प्रदेश, 5 लाख सदभावना समिति कानपुर नगर जिलाधिकारी को एवं 4 लाख रुपये सदभावना कोष कानपुर देहात को दिए।

उन्होंने बताया कि हमारी कम्पनी में रेलवे के विभिन्न प्रकार के उपकरण जैसे कि बोगी, कपलर, माल गाड़ी के डिब्बे एवं सवारी गाड़ी में प्रयोग होने वाले कपलर इत्यादि का निर्माण करती है। साथ ही फैब्रिकेटेड बोगी का निर्माण भी करती है।

इस मौके पर कम्पनी के डायरेक्टर चरण दास भाटिया, सुभाष भाटिया, चेतन भाटिया ,कपिल भाटिया एवं चन्दन भाटिया एवं मनु भाटिया आदि उपस्थित रहे । कम्पनी द्वारा पिछली 23 मार्च से प्रतिदिन हज़ारों जरूरतमंद लोगों को भोजन,पानी,मास्क एवं सेनेटाइजर का वितरण कर रही है।


इसके अतिरिक्त लोगों के द्वारा यह भी बताया गया है कि फ्रंटियर एलॉय के चेयरमैन तमाम ऐसी संस्थाओ से जुड़े हुये है, जिन्हे समय समय पर उनके द्वारा आर्थिक सहायता प्रदान करके उस संस्था की उन्नति कराने में बड़ा योगदान रहता है। जैसे कि आवासीय विघालय तथा कई इंटर कालेज साथ ही छोटे छोटे उघोगों को चलाने में उनका बड़ा योगदान रहता है।