22.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरकानपुर को मिला नया डीएम, सीएम के विशेष सचिव विशाख जी अय्यर...

कानपुर को मिला नया डीएम, सीएम के विशेष सचिव विशाख जी अय्यर को मिली जिम्मेदारी

- Advertisement -


कानपुर/अभिषेक वर्मा। शहर को अपना नया डीएम मिल गया है। बुधवार देर रात को मुख्यमंत्री के विशेष सचिव व निदेशक नागरिक उड्डयन की जिम्मेदारी संभाल रहे विशाख जी अय्यर को कानपुर के डीएम पद पर तैनाती दे दी गई है। विशाख 2011 बैच के आईएएस हैं। विशाख विशेष सचिव से पहले चित्रकूट के डीएम थे। इससे पहले सीडीओ फर्रुखाबाद के पद पर इनकी तैनात रह चुके हैं।

इससे पहले शहर के तत्कालीन डीएम आलोक तिवारी को केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का विशेष सचिव बनाकर भेजा गया था। उन्हें कार्यमुक्त कर दिया गया था। जिसके बाद से कानपुर डीएम पद की जिम्मेदारी सीडीओ के पास थी।

आलोक तिवारी को कार्यमुक्त करने के साथ शासन ने कानपुर में जिलाधिकारी की नियमित नियुक्ति होने तक डीएम का चार्ज मुख्य विकास अधिकारी डा.महेंद्र कुमार को सौंपा था। डीएम आलोक तिवारी के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का निजी सचिव बनाए जाने से रिक्त हुए पद पर शासन ने मुख्यमंत्री के विशेष सचिव विशाख जी को डीएम के पद पर तैनात किया है। फिलहाल डीएम का कार्यभार मुख्य विकास अधिकारी डा. महेंद्र कुमार के पास है। नए डीएम शुक्रवार को कार्यभार ग्रहण कर सकते हैं।

आईएएस विशाख जी केरल के मूल निवासी हैं। उन्होंने बीटेक किया है। वह वाराणसी और फर्रुखाबाद, मेरठ में सीडीओ के पद पर और चित्रकूट व हमीरपुर में जिलाधिकारी के बाद पर तैनात रह चुके हैं। पत्नी अपूर्वा द्विवेदी फतेहपुर डीएम के पद पर तैनात हैं। दो साल पहले उन्होंने विवाह किया था।

- Advertisement -










- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -