Kanpur : BJP नेता को दरोगा ने थाने में जड़े थप्पड़, भाजपाइयों ने बर्रा थाने में किया हंगामा

0
127

ADARSH : कानपुर के बर्रा थाने में दो दरोगा ने थाने में भाजपा नेता को थप्पड़ ही थप्पड़ मारे। भाजपा नेता, एक दुकानदार की पैरवी करने के लिए थाने पहुंचे थे। दरोगा का थप्पड़ मारने का वीडियो सामने आने के बाद डीसीपी ने दोनों दरोगा को लाइन हाजिर कर दिया। मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। वही पता चला है कि पैरवी के दौरान बीजेपी नेता ने चौकी इंचार्ज और एक अन्य दरोगा की शिकायत की थी। इसी बात को लेकर दोनों नाराज थे। इस घटना के बाद गुस्साए भाजपाइयों ने बर्रा थाने में हंगामा और नारेबाजी की। इसके बाद DCP साउथ ने कार्रवाई की।

बतातें चले कि बर्रा में रहने वाले सचिन तिवारी की पेट्रोल लाइन D-ब्लॉक में चाय की दुकान है। सचिन का आरोप है कि शुक्रवार शाम 5 बजे 2 सिपाही दुकान आए। उन्होंने कहा कि तुम चाय की दुकान की आड़ में गांजा बेचते हो। दुकानदार ने कहा कि आप तलाशी ले लीजिए। हमारे यहां ऐसा कुछ नहीं होता है। इस पर दोनों ने गाली-गलौज की। इसके बाद दोनों सिपाही दुकान की तलाशी लेने लगे। सचिन ने इसका वीडियो बनाना शुरू कर दिया। कॉन्स्टेबल ने मारपीट की और जेल भेजने की धमकी देकर वापस चले गए।

वहीं सचिन ने इस बारे में भाजपा नेता पुत्तू अवस्थी को जानकारी दी। पुत्तू का आरोप है कि दुकानदार का शिकायती पत्र लेकर जब वो बर्रा चौकी पहुंचे, तो वहां पर मौजूद चौकी इंचार्ज आनंद कुमार पांडेय और दरोगा आशीष कुमार ने उनकी एक नहीं सुनी। उल्टा शिकायत से नाराज हो गए। उनके साथ हाथापाई की।

तभी कुछ देर में ये बात भाजपा कार्यालय तक पहुंची। इसके बाद भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता बर्रा थाने पहुंचे। हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। DCP साउथ की प्राथमिक जांच में दोनों दरोगाओं की गलती सामने आई। इस पर चौकी इंचार्ज आनंद कुमार पांडेय और दरोगा आशीष कुमार को लाइन हाजिर कर दिया गया।

भाजपा कार्यकर्ता पुत्तू अवस्थी ने बताया कि चौकी इंचार्ज आनंद पांडेय और दरोगा आशीष कुमार ने थाने में भी धौंस दिखाते हुए कहा कि भाजपाइयों में रोज मुकदमें दर्ज हो रहे हैं, तुम यहां पैरवी करने पहुंचे हो। अब तुम्हारा नंबर है। धमकी के बाद भी पुत्तू अवस्थी पीछे नहीं हटे और अपनी शिकायत को लेकर डटे रहे तो दरोगा ने खींच लिया और थप्पड़ से मारते हुए हवालात में ले गया।

इसको लेकर चौकी इंचार्ज आनंद पांडेय ने बताया कि सचिन के चाय की दुकान पर हर वक्त 15-20 लड़कों का जमघट लगा रहता है। अब वहां रोजाना मारपीट भी होने लगी है। इससे पूरा इलाका परेशान हो गया है। शिकायत को लेकर सिपाही जांच करने पहुंचे थे। इसके बाद भाजपा कार्यकर्ता थाने में पहुंचकर पुलिस वालों पर धौंस जमा रहे थे। बोले कि अभी तुम्हें सस्पेंड करवा दूंगा। मुझे जानते नहीं हो। इस बात से आवेश में आकर भाजपा कार्यकर्ता को दो-चार थप्पड़ मार दिए थे।