कानपुर : ई-बस के ड्राइवर को लात मारना कांस्टेबल को पड़ा महंगा, डीसीपी ट्रैफिक ने किया बर्खास्त

कानपुर

कानपुर/ बीपी प्रतिनिधि। ई-बस चालक को लात मारने वाले ट्रैफिक हेड कांस्टेबल भुवनेश बाबू को मंगलवार रात को डीसीपी ट्रैफिक ने बर्खास्त कर दिया । विभागीय जांच में दोषी पाए जाने के बाद कार्रवाई की गई है।

डीसीपी वेस्ट बीबीजीटीएस मूर्ति के पास डीसीपी ट्रैफिक का भी अतिरिक्त प्रभार है। डीसीपी वेस्ट ने बताया कि पिछले शुक्रवार को गोल चौराहे का एक वीडियो सामने आया था। वीडियो में हेड कांस्टेबल भुवनेश बाबू ई-बस चालक को लात मारते दिख रहा था। मामले की जांच एसीपी कर्नलगंज त्रिपुरारी पांडेय को सौंपी गई थी। जांच में पता चला कि भुवनेश बाबू मंधना से गोल चौराहा स्वरूप नगर के लिए ई-बस में बैठे थे।

कंडक्टर अनिल कुमार वर्मा ने टिकट के पैसे मांगे थे तब वह उनसे भिड़ गया था। उसका गिरेहबान पकड़कर घसीटते हुए बस में पीटा। ड्राइवर नीरज ने बस रोककर उसका वीडियो बनाने का प्रयास किया, तब लात मार दी थी। जांच में सभी तथ्य सही पाए गए। फिर डीसीपी पश्चिम/ ट्रैफिक बीबीजीटीएस मूर्ति ने हेड कांस्टेबल को कल रात को बर्खास्त कर दिया। डीसीपी ने लिखा गया है कि हेड कांस्टेबल ने जो कृत्य किया है, वह बेहद गंभीर है। वह अपने पद का गलत इस्तेमाल करते हुए लोगों पर दबाव बना रहे है। इससे पब्लिक के बीच पुलिस की छवि खराब होगी और पुलिस से बेवजह भय पैदा होगा। इस लिहाज से वह नौकरी के लायक नहीं है।