KANPUR : चकेरी फल व सब्जी मंडी मे कोविड प्रोटोकॉल तार तार, उड़ गई सारे नियमो की धज्जियां

कानपुर/हनुमंत सिंह : कानपुर शहर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार पहले के मुकाबले कुछ धीमी जरूर हुई है,लेकिन खतरा बरकरार है। शारीरिक दूरी, मास्क पहनना और भीड़ भाड़ वाली जगहों से परहेज के नियम का पालन न करना घातक हो सकता है।वहीं चकेरी फल व सब्जी मंडी में लोग कोविड नियम तार तार करते नजर आये ऐसे में लोगो में मास्क व शारीरिक दूरी कहीं नहीं दिखी।


बिन मास्क व सोशल डिस्टैन्सिंग का पालन किये बिना हजारों लोग आम दिनों की तरह बेधड़क पहुंचे चकेरी सब्जी मंडी वही कानपुर में कोरोना से रिकॉर्ड 57 की मौत 1274 नए केस सामने आये है. सब्जी मंडी वालों में और खरीदारों में करोना का कोई भी डर नहीं था. सभी ने जमकर बाटा एक दूसरे को मौत का करोना वही प्रशासन भी मौन, चालक भी ठूस ठूस कर सवारी भरते दिखे. साधारण दिनों की तरह संचालित टेंपो व ई रिक्शा चालकों के आगे आंख कान बंद किये असहाय पुलिस प्रशासन नतमस्तक कोरोना नियमो को न मानने वाले बेधड़क सब्जी, फल क्रेता-विक्रेता के आगे चकेरी में पुलिस कमिश्नरी पूरी तरह से ध्वस्त दिखी।

वैश्विक महामारी के संक्रमण को देखते हुए सरकार के निर्देश पर जिले में तीन दिन का लाक डाउन बढ़ाकर पांच दिन कर दिया गया है। इसमें आवश्यक सेवा के तहत सब्जी मंडी को खोलने के निर्देश दिए गए हैं। जानकारी के अभाव में व पुलिस के डर से शनिवार व रविवार को सब्जी मंडी नहीं खुली। सोमवार को जब सुबह सब्जी मंडी खुली तो चकेरी फल व सब्जी मंडी खुलते ही लोग फल व सब्जी खरीदने के लिए भीड़ टूट पड़ी।

प्रतिबंध के बाद भी सड़कों तक फुटकर में फल व सब्जी बेचने वालों के फड़ लगे हुए थे। चकेरी फल व सब्जी मंडी मे कोविड नियम तार तार कर लोगो ने सारे नियमो की धज्जियां उड़ दी. स्वास्थ्य विभाग की सोमवार की रिपोर्ट चौंकाने, डराने और आगाह करने वाली है। इसमें संक्रमण की चपेट में आकर रिकार्ड 57 लोगों की मौत हो गई, जबकि 1274 नए संक्रमित हैं। पुराने 2788 पॉजिटिव केस सही हो गए हैं। इनमें 48 को अस्पताल से छुट्टी मिली और 2740 ने होम आइसोलेशन पूरा किया। अब तक 1262 लोग संक्रमण के चलते दम तोड़ चुके हैं। जिले में एक्टिव केस की संख्या 14914 है।