10.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरकानपुर : घर बैठे ही बुक होगी मेट्रो की टिकट

कानपुर : घर बैठे ही बुक होगी मेट्रो की टिकट

- Advertisement -

कानपुर / बीपी टीम: 29 दिसंबर से मेट्रो का संचालन शुरू होने के बाद से अभी तक यात्रियों को टिकट काउंटर से पेपर का टिकट मिल रहा है पूर्ण में मौजूदा समय में रोजाना करीब 15000 यात्री मेट्रो में सफर कर रहे हैं। इसके कारण टिकट काउंटरों पर यात्रियों की काफी भीड़ हो रही है इसे देखते हुए मेट्रो प्रशासन ने यात्रियों की सहूलियत के लिए फरवरी के पहले हफ्ते से मेट्रो ऐप लॉन्च करने की तैयारी पूरी कर ली है।

आईआईटी से मोती झील के बीच मेट्रो में सफर करने वाले शहर वासियों को अब घर बैठे टिकट मिल सकेगी। पेपर टिकट लेने के लिए उन्हें मेट्रो स्टेशन के काउंटर पर जाकर लाइन नहीं लगानी पड़ेगी। नई व्यवस्था लागू होने के बाद लोगों की भीड़ में जद्दोजहद नहीं करनी पड़ेगी। आपको बताते चलें क्यूआर कोड आधारित टिकट के लिए लोगों को अपने मोबाइल पर कानपुर मेट्रो का ऐप रखना होगा पूर्ण बनाना ऐप में अपना नाम रजिस्टर कर टिकट खरीदा जा सकेगा। हर स्टेशन के लिए अलग क्यूआर कोड होगा।

जिस मोबाइल से टिकट जाएगा सिर्फ उसी मोबाइल पर से qr-code काम करेगा। जिस स्टेशन से यात्री ट्रेन में चलेंगे और जिस स्टेशन पर उतरेगा उसका नाम ऐप में लिखना होगा। ऑनलाइन किराए का भुगतान करने पर यात्री के मोबाइल में क्यूआर कोड आ जाएगा।

यह भी पढ़े,….

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -