29.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरKanpur : पुलिस की वर्दी पहनकर वसूली कर रहे नटवरलाल को पुलिस...

Kanpur : पुलिस की वर्दी पहनकर वसूली कर रहे नटवरलाल को पुलिस ने दबोचा

- Advertisement -

अभिषेक वर्मा/कानपुर। पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों पर रौब झाड़ने वाले नटवरलाल युवक को पनकी पुलिस ने पकड़ा है। युवक बीते कई दिनों से क्षेत्र में पुलिस के नाम पर लोगों से वसूली कर रहा था। फर्जी पुलिस कर्मी बनकर युवक टेम्पो व ऑटो रिक्शा चालकों पर रौब झाड़ मुफ्त में यात्रा भी करता था।

पकड़े गए युवक से जब पुलिस ने पूछताछ की तो खुलासा हुआ है कि युवक लखनऊ में भी पहले फर्जी पुलिसकर्मी के रूप में पकड़ा जा चुका है। अब पुलिस इस जांच में जुट गई है कि पुलिस की फर्जी वर्दी पहनकर युवक ने कोई बड़ा अपराध तो नहीं किया है।

मामला गुरुवार को थाना पनकी के गंगागंज पुलिस चौकी क्षेत्र का है। यहां पर बीते कई दिनों से एक युवक द्वारा पुलिस की वर्दी पहन कर लोगों से वसूली करने की शिकायत मिल रही थी। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने अपना जाल बिछाया और पुलिस की वर्दी पहन कर घूम रहे युवक को दबोच लिया।

जब उससे पूछताछ की गई तो वह टूट गया और सारी असलियत कबूल ली। युवक की पहचान जनपद बांदा के कमासिन थाना क्षेत्र निवासी अतुल कुमार सिंह के रूप में हुई है। उसके पास से पुलिस की वर्दी एक जोड़ी बिल्ला, नेम प्लेट और एक डायरी बरामद की गई है।

जिसको पहनकर युवक रौब झाड़ता था। युवक के पास से उसका आधार कार्ड, पैन कार्ड, मोबाइल भी पुलिस ने बरामद किया है। युवक से पूछताछ में पता चला कि वर्ष 2020 में लखनऊ के थाना नाका हिंडोला में भी वह एक बार फर्जी पुलिसकर्मी बनकर वसूली करते हुए पकड़ा गया था। फिलहाल पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -