30.1 C
Delhi
HomeLocal newsKANPUR : रोटरी इंटरनेशल ने लिया ग्रीन कानपुर का संकल्प

KANPUR : रोटरी इंटरनेशल ने लिया ग्रीन कानपुर का संकल्प

- Advertisement -

-क्लब का हमसफर बना बीफोर प्रिंट न्यूज
-30 हजार से अधिक पौधरोपण का लक्ष्य
-संस्था के सदस्यों ने गोरैया बचाने का दिया संदेश
-क्लब के सदस्यों ने मनाया मेयर का जन्मदिन


कानपुर/आदित्य अवस्थी : योगी आदित्यनाथ के पौधरोपण संकल्प को पूरा करने में रोटरी इंटरनेशनल तीस हजार पौधरोपण का संकल्प लेकर अह्म भूमिका निभाने जा रहा है। आज रविवार को नर्वल के टाउन चैराहा स्थिति स्कूल उषा पापुलर संस्थान में रोटरी संस्था के बडी संख्या में पदाधिकारी पहंुचे और संकल्प पूरा करने की दिशा में कार्य शुरू किया। रोटरी के संकल्प की साक्षी बनी महानगर की मेयर प्रमिला पांडये जो कि कार्यक्रम के में चीफ गेस्ट के रूप में मौजदू थी।

स्कूल के प्राचार्य भी पौध रोपण के लिए पहले से ही एक्टिव थे। जिसका परिणाम यह था कि प्लाट को लगाने के लिए गढडे पहले से ही तैयार थे। पूर्व से निर्धारित समय के अनुसार मेयर प्रमिला पांडेय सुबह आठ बजे कार्यक्रम स्थल पर पहंुच गयी। फिर शुरू हुआ पौधरोपण का कार्यक्रम। मेयर सहित संस्था के मंडल अध्यक्ष मुकेश सिंघल और चेयर मैन अमित झा ने दर्जनों पौधो को लगाकर कार्यक्रम की विधिव्त शुरूआत की। फिर संस्था के समस्त पदाधिकारियों ने बारी-बारी से पौधों को लगाया।

स्कूल के बच्चों ने भी बडी संख्या में पौधे लगाए। कार्यक्रम के दौरान मेयर प्रमिला पांडेय ने कहा कि संस्था ने वर्तमान स्थितियों को देखते हुए बहुत ही बडा संकल्प लिया है। उन्होंने कहा कि हम इस अभियान में उनके साथ है। हमारी जहां भी जरूरत हो वे निर्धारित समय पर उपलब्ध हो जायेगी। मंडल अध्यक्ष मुकेश सिंघल ने कहा कि कार्यक्रम की भव्यता को देखकर वे बहुत ही उत्साहित है। उन्होंने कहा कि आज ग्रीन कानपुर की शुरूआत हो रही है। जो कि रोटरी क्लब का बहुत ही बडा अभियान है।

उन्होंने कहा कि हमारे मेम्बर लक्ष्य को पूरा करेंगे लेकिन जहां पर भी यह पौधरोपण होगा वहां के स्थानीय लोग इन पेडों को बच्चों की तरह पाले। प्रकृति अगर हमें आक्सीजन देती है तो हमें भी प्रकृति को कुछ देना होगा। चेयरमैन अमित झा ने कहा कि संस्था हमेशा से ही बडे कामों का संकल्प लेती आयी है। इतना ही नहीं हमारे क्लब मेम्बरों ने जो भी आजतक प्रण किया है उसे हरहाल में पूरा किया है।

कार्यक्रम के दौरान आएं मेम्बरों को उनके अच्छे कार्योे के लिए सम्मानित भी किया गया। संस्था के पदाधिकारियों ने मेयर को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया। स्कूल में मौैजूद बच्चों को संस्था की तरफ से खाने-पीने की चीजें भी वितरित की गयी। स्कूल प्राचार्य एम पी विद्यार्थी ने कहा कि संस्था ने इस कार्यक्रम के माध्यम से हमें बहुत ही सहयोग किया है। जिसका हम आभार प्रकट करते है। कार्यक्रम के दौरान रोटरी इंटरनेशल के सभी विग्स के पदाधिकारी, स्कूल कर्मचारी सहित बडी संख्या में बच्चे एकत्र थे।

यह भी पढ़ें…

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -