KANPUR : देहात की 22 सीटों पर सपा ने जारी की प्रत्याशियों की लिस्ट

कानपुर देहात/प्रशान्त मिश्रा : पंचायत चुनाव का बिंगुल बजते ही सभी पार्टियों ने अपने उम्मीदवारों को विजयी बनाने के लिए रणनीति बनाना चालू कर दिया है। सभी पार्टियां क्षेत्र की स्थिति भांप कर चुनावी मैदान में प्रत्याशियों को ला रही है। देहात चूकिं सपा के लिए बहुत अह्म है इसलिए हाईकमान ने यहां पर 22 उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। अध्यक्ष ने वस्तुस्थिति को भांपकर अधिकांश पुराने प्रत्याशियों पर भरोसा जमाया है।


जबकि दस सीटों के उम्मीदार पर अभी मंथन चल रहा है। संभवता देरशाम तक इन पर एलान हो जायेगा। चयनित उम्मीदवार लाव-लश्कर के साथ चुनाव जितने के लिए रणनीति बनाने लगे है। पंचायत चुनाव पर सपा हाईकमान की सीधी नजर है। यहां की सीटें सपा पार्टी के लिए बहुत अह्त होती है। पार्टी ने जिन उम्मीदवारों को टिकट दिया है.

उसमें बिरहुन क्षेत्र से सीनियर नेता पुष्पेंद्र यादव के युवा पुत्र अंकित यादव, उमरन से राजकुमार यादव, औंगी से प्रशांत पाल,भुजपुरा से महामाया यादव, रंजीतपुर से उमेश यादव,जगनपुरा से राजेश कुमार यादव, भोगनीपुर से गीता देवी,कुढवा से आलोक कुमार दिवाकर, तिंलौची से रविशंकर,कठेठी से सोभित सोनकर, सिठमरा से राम सिंह यादव, राजकुमार प्रथम से उर्मिला,राजकुमार द्वितीय से अवनीश नंदन,तिंगाई से नितिन गौतम,संदलपुर से धर्मेन्द्र दिवाकर, राजकुमार तृतीय से नरेन्द्र कोरी,जजमुइया से शिवपाल,रसूलाबाद द्विवतीय से पंकज सिंह गौर,असालतगंज से विश्राम यादव,परजनी से अंजुल देवी, लक्ष्मणपुर पिलख से सुशीला राजपूत, सुनासी से प्रिया को प्रत्याशी बनाया गया है। देहात के जिलाध्यक्ष प्रमोद यादव ने बताया कि सभी उम्मीदवारों से जीनजान से जुटने के लिए कहा गया है।