32.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरकानपुर : सदन में पाषर्दों का हंगामा, मेयर और नगर आयुक्त गये...

कानपुर : सदन में पाषर्दों का हंगामा, मेयर और नगर आयुक्त गये बाहर

- Advertisement -

स्पीच के बीच में माइक बंद होने से गुस्साएं पार्षद

कानपुर/अभिषेक वर्मा : कानपुर नगर निगम सदन की कार्यवाही बुधवार को शुरू हुई। तय समय से 1 घंटे देरी से शुरू हुए सदन में शुरू में ही पार्षदों ने बंद और खराब माइक को लेकर हंगामा काटना शुरू कर दिया। पार्षदों ने सदन पटल पर रखा स्पीकर भी फेंकने का प्रयास किया, जिसके बाद हंगामा देख महापौर प्रमिला पांडे, नगर आयुक्त शिवशरणप्पा सदन से बाहर चले गए। हालांकि इस बीच 2 अहम प्रस्ताव पर सदन में मुहर लग गयी। महापौर के प्रस्ताव पर पार्षदों ने बिना चर्चा के ही विज्ञापन नीति को पास कर दिया इसके साथ स्ट्रीट लाइट के प्रस्ताव पर भी मुहर लग गयी।

महिला मार्केट को लेकर पार्षद ने किया हंगामा :

सदन की कार्यवाही के दौरान स्वरूप नगर में प्रस्तावित शहर की महिला मार्केट को लेकर कांग्रेस के क्षेत्रीय पार्षद कमल शुक्ल बेबी ने हंगामा कर दिया। इसके अलावा अन्य पार्षदों ने अपने-अपने मुद्दों को लेकर हंगामा करना शुरू दिया। हंगामा बढ़ता देख महापौर ने 15 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही को स्थगित कर दिया। कमल शुक्ल ने बन्द पड़े माइक को लेकर कहा कि जब तक सदन में बोलने में लिए माइक नहीं दिए जाएंगे तब तक सदन नहीं चलने दिया जाएगा कई और पार्षद भी इसदौरान समर्थन में उतर आए।

स्वतंत्रता सेनानियों के घर का टैक्स होगा माफ :

सदन की कार्यवाही में स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के घरों के हाउस व वाटर टैक्स को माफ करने का निर्णय लिया गया है। इसके अलावा नई विज्ञापन नीति को मंजूरी दी गई है। इसके तहत अब घर के ऊपर लगने वाले विज्ञापन पर भी मकान मालिम को टैक्स देना पड़ेगा अगर मकान मालिक टैक्स नहीं देता तो उसके हाउस टैक्स में यह भी टैक्स जोड़ दिया जाएगा। शाह को कई भागों में बांटा गया है जहां विज्ञापन की दरें अलग-अलग होंगी। कोर्ट कैम्पस, पुल, सरकारी इमारतें, धार्मिक स्थल, ऐतिहासिक स्थानों पर विज्ञापन लगाना प्रतिबंधित होगा।

पार्षद वार्ड में लगवा सकेंगे स्ट्रीट लाइट :

सदन में सभी 110 वार्डों में 10-10 स्ट्रीट लाइट लगाने का निर्णय लिया गया है। बीते साल से शहर के सभी 110 वार्डों में 10-10 स्ट्रीट लाइट लगाने का प्रस्ताव लटका हुआ था। जिसके बाद अब पार्षद अपने वार्ड में 10-10 स्ट्रीट लाइट लगवा सकते हैं। हालांकि इस दौरान स्वरूप नगर में शहर की पहली महिला मार्केट का निर्माण कराया जाएगा। जिसकी डिजाइन बनकर तैयार हो गई है। सदन ने इस प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी है, कुछ पार्षदों ने विकास कार्यों के मुद्दे पर अधिकारियों को घेरा और हंगामा किया। अपने अपने वार्ड की समस्याएं भी पार्षदों ने उठाई। सदन के माइक बंद होने पर भी पार्षदों ने विरोध दर्ज़ कराया गया|

यह भी पढ़े…

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -