KANPUR : दूल्हे को बारात न लाना पड़ा महंगा

कानपुर/हनुमन्त सिंह : कोरोना संक्रमण के कारण लोगों का जीवन पहले ही अस्त व्यस्त है। ऐसे में एक दूल्हे को तय तारीख पर बारात न लाना महंगा पड़ गया। बारात न आने से नाराज लड़की के परिवारजनो ने थाने में दूल्हे के खिलाफ दहेज मांगने की तहरीर देकर कार्यवाई मांग की। पनकी थाना क्षेत्र के गंगागंज कॉलोनी में रहने वाली पुष्प लता सिंह की शादी महाराजपुर थाना क्षेत्र के करौली गांव निवासी क्रांति सिंह से तय हुई थी।


जिसको कल 28 अप्रैल को बारात आनी थी। लड़की वालों ने बरात की पूरी तैयारी कर रखी थी। इसके साथ ही लड़की भी शादी के लिए ब्यूटी पार्लर में तैयार होने पहुंच गई। तभी लड़की के मोबाइल पर लड़के का मैसेज आया की शादी कैंसिल हो गई है, इसलिए बरात लेकर आज वह लोग नहीं आएंगे। इस पर लड़की ने परिवार के लोगों को सूचित किया।

लड़की के पिता ने बताया कि शादी के लिए अधिकारियों के चक्कर लगाने के बाद बड़ी मुश्किल से विभाग की ओर अनुमति मिली थी, इसको ले कर दूल्हे के परिवारजनों को पहले ही बता दिया गया था, बावजूद इसके उन्होंने समय से कोई सूचना नहीं दी।

इस पर शादी के लिए तैयार बैठी दुल्हन पुष्प लता ने लड़के वालों पर तीस लाख रुपये दहेज में मांगने का आरोप लगाते हुए, पनकी थाने की पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पनकी थाने की पुलिस ने लड़की वालों से प्रार्थना पत्र लेकर लड़के वालों पर उचित कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।