29.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरमामा तालाब का मैथानी ने किया निरीक्षण, मांगा श्रमदान

मामा तालाब का मैथानी ने किया निरीक्षण, मांगा श्रमदान

- Advertisement -

कानपुर/अखिलेश मिश्रा : गोविंदनगर विधायक सुरेन्द्र मैथानी की सक्रियता से मसवानपुर स्थित मामा तालाब की जमीन तो बच गयी। आज विधायक तालाब की जमीन का निरीक्षण करने पहंुचे और स्थानीय लोगों से अपील करते हुए कहा कि अब समय आ गया है कि इस पौराणिक तालाब का जीर्णोद्धार जिससे यह धार्मिक धरोहर बच सके। विधायक ने स्थानीय लोगों से कहा कि ऐतिहासिक जमीन को पुर्नजीवित करने के लिए आप लोग श्रमदान दे।

मैथानी ने कहा कि जमीन का साफ रखना अब क्षेत्रीय लोगों की जिम्मेदारी है। विधायक ने बताया कि कितने अथक प्रयास के बाद इस जमीन को बचाया गया है। तालाब को बचाने के लिए हमने जिला प्रशासन से लेकर सीएम तक पैरवी की। तब यह ऐतिहासिक धरोहर बच सकी। विधायक जी ने कहा कि जनहित में हमारा संकल्प है कि यह मामा तालाब का जीर्णोद्धार कर इसको इसके पुराने स्वरूप में लाकर नौका विहार आदि भी कराया जाएगा साथ ही प्राकृतिक जल संचयन का एक बड़ा केंद्र मामा तालाब को बनाया जाएगा।

और जिम्मेदार तत्कालीन अधिकारियों पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई कराई जाएगी। उक्त स्थल पर जाकर बोर्ड लगाने वालों में विधायक सुरेंद्र मैथानी के साथ नगर पार्षद दीपक सिंह, अभिनव दीक्षित, आवास विकास से सहायक अभियंता महेश चंद्र शर्मा, अवर अभियंता, शिवपूजन सर्वेक्षक, अनिल कुमार नगर निगम ज़ोनल इन्स्पेक्टर विजय शंकर शुक्ला अशोक तिवारी, राजन अग्निहोत्री, भूप सिंह भदौरियाए, अनिल शुक्ला, अक्षय त्रिवेदी आदि लोग मौजूद थे।

यह भी पढ़े….

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -