संक्रमण रोकने के लिए मास्क व दूरी बनाएं : जय प्रताप सिंह

कानपुर/अखिलेश मिश्रा : अचानक संक्रमण के केसों में इजाफा होने के कारण आज षुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री व प्रमुख सचिव स्वास्थ्य सर्किट में पहुुंचे और स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान मंत्री ने हालातों की पहले तो चर्चा की और आगे की रणनीति के बारे में जाना। स्वास्थ्य मंत्री ने साफ लहजे में कहा कि स्वास्थ्य विभाग अपनी तैयारी पूरी रखे। अस्पतालों में मरीजों के लिए बेड बढायें जाएं। सभी को महामारी अधिनियम के तह्त बनाएं गये नियमों का पालन कराए।


होली त्योहार के बाद अचानक संक्रमण के केसों में बढा आने से हालात खराब होने लगे। संक्रमित मरीजों की संख्या यूपी में कानपुर में अधिक हो होने की जानकारी होने पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह व प्रमुख सचिव चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आलोक कुमार स्वास्थ्य तैयारियों का जायजा लेने के लिए सिटी पहुंचे थे। मंत्री पहुंचने की सूचना पर कैबिनेट मंत्री सतीश महाना भी सर्किट हाउस पहुंच गये।

बैठक में श्री सिंह ने महामारी से सम्बंधित स्वास्थ्य व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मंत्री ने कहा कि सभी सरकारी अस्पताल अपने यहां बेडों की संख्या बढाएं। प्रमुख सचिव आलोक कुमार ने कहा कि निजी अस्पतालों को भी तैयार रहने के लिए कहे। निजी अस्पतालों में भी कोविड के इलाज की सुविधा चालू करांए। श्री कुमार ने कहा कि नियमों का सख्ती से पालन कराएं।

इस बात की भी समीक्षा करें कि जब कोविड महामारी नियंत्रण में आ गयी है। तो वापस किस कारण आ गयी। यह समीक्षा का सबजेक्ट है। बैठक में कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, मंत्री नीलिमा कटियार, कमिश्नर डा. राजशेखर, पुलिस आयुक्त असीम अरूण, सीएमओ अनिल मिश्रा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।