15.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरमनीष गुप्ता की हत्याकांड : सीबीआई ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ दाखिल की...

मनीष गुप्ता की हत्याकांड : सीबीआई ने पुलिसकर्मियों के खिलाफ दाखिल की चार्जशीट

- Advertisement -

कानपुर, बीपी डेस्क। उत्तर प्रदेश के कानपुर के व्यापारी मनीष गुप्ता की हत्या के मामले में सीबीआई ने तत्कालीन पुलिसकर्मियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है।

आरोपी पुलिसकर्मियों में SHO जगत नारायण, सब इंसेक्टर अक्षय कुमार मिश्रा, सब इंसेक्टर विजय यादव, सब इंस्पेक्टर राहुल दुबे, हेड कांस्टेबल कमलेश सिंह यादव, कांस्टेबल प्रशांत कुमार शामिल हैं।

इन सभी 6 पुलिसकर्मियों के खिलाफ IPC की धारा 302 हत्या, 323, 325, 506, 218, 201, 34 और 120बी और 149 के तहत CBI की विशेष अदालत लखनऊ में चार्जशीट दाखिल की गई है।

गौरतलब है कि पिछले साल 27 सितंबर को मनीष गुप्ता रामगढ़ताल इलाके के होटल कृष्णा पैलेस में दोस्तों के साथ गोरखपुर घूमने आए थे और रात को पुलिसकर्मियों ने वहां की तलाशी ली और उसके बाद मनीष गुप्ता को पीट-पीटकर मार डाला।

इस मामले में 29 सितंबर को रामतला थाने के थाना प्रभारी जगत नारायण सिंह उर्फ जेएन सिंह, इंस्पेक्टर अक्षय मिश्रा, राहुल दुबे व विजय यादव, प्रधान आरक्षक कमलेश यादव व सिपाही प्रशांत कुमार के खिलाफ मनीष गुप्ता की पत्नी मीनाक्षी गुप्ता की शिकायत पर हत्या का केस दर्ज किया गया था।

हालांकि आरोपी पुलिसकर्मी इसे हादसा बताते रहे और इस मामले को छिपाते रहे। लेकिन मीडिया में मामला आने के बाद राज्य सरकार इस मामले के लिए एसआईटी का गठन किया।वहीं हत्या के बाद सभी पुलिसकर्मी फरार हो गए थे।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -