30.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरसीएम के पौधारोपण महाअभियान में शामिल हुए मैंथानी, लगाया पौधा

सीएम के पौधारोपण महाअभियान में शामिल हुए मैंथानी, लगाया पौधा

- Advertisement -

कानपुर/अखिलेश मिश्रा : यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में तीस करोड पौधारोपण कराने का संकल्प लिया। पौधारोपण महाअभियान की सफलता के लिए आज रविवार को नेता, कार्यकर्ता, सामाजिक संगठन सहित स्कूलों में पौधारोपण का कार्यक्रम हुआ।

जिसमें सभी ने एकजुट होकर पौधा लगाया और उसकी रक्षा का संकल्प लिया। पौधारोपण कार्यक्रम की जागरूकता के लिए गोविंदनगर के विधायक सुरेन्द्र मैथानी भी अपनी विधानसभा में स्थिति सेन्ट्ल पार्क पहंुचे और कार्यकर्ताओं व क्षेत्रीय लोगों के साथ मिलकर पौधारोपण किया। पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान विधायक मैंथानी ने कहा कि आज हरियाली हमारे जीवन का महत्वपूर्ण हिस्सा बन गयी है। अगर पर्याप्त मात्रा में पेड पौधे होगे तो वातावरण प्रदूषण मुक्त रहेगा। साथ ही आक्सीजन जैसी आवश्यकता की भी भविष्य में कमी नहीं होगी।

विधायक ने कहा कि भविष्य की स्थिति को भांप कर सीएम योगी आदित्यनाथ ने तीस करोड पौधे लगाने का संकल्प लिया है। इस संकल्प को पूरा करना प्रदेश के हर नागरिक की जिम्मेदारी बनती है। विधायक ने कहा कि पौधा लगाना और उसकी सेवा करना दोनों संकल्प के साथ ही आज पौधारोपण करे। वरना अगर पौधा लगा और देखरेख के अभाव में समाप्त हो गया तो पौधारोपण अभियान अधूरा रह जायेगा। मैंथानी ने कहा कि सभी लोग अभियान का हिस्सा बनकर आने वाली पीढी को प्रदूषण मुक्त वातावरण दे। जिससे उनका जीवन कठिनाई और बीमारी मुक्त रहे।

यह भी पढ़े….

- Advertisement -



- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -