3-रोड पर जाम लडाने वालों पर पुलिस कमिश्नर की टेढ़ी नजर

कानपुर/अखिलेश मिश्रा : नये पुलिस कमिश्नर ने आते ही अपराध व जाम की समीक्षा के बाद खूलेआम जाम लडाने वाले नशेड़ियों के प्रति सख्त आदेश जारी कर दिया है। अगर जाम लहराते पकडे गये, तो पहले तो पुलिस आप को पिंजडा में बंद करके महानगर का भ्रमण करायेंगी। उसके बाद चालान करेंगी। जिससे आप को अपनी गलती का एहसास हो सकें।

पुलिस कमिश्नर असीम अरूण ने इस अभियान को कार-ओ-बार का नाम दिया है। अधिकारी के आदेश मिलते ही अधिकारी एक्शन मोड़ में आ गये है। दक्षिण डीएसपी ने अभियान के तह्त घूम-घूमकर खूलेआम रोड पर जाम लडाने वाले पांच दर्जन लोगों को दबोचा। सभी पर कार्यवाही करते हुए अधिकारी ने धारा-34 के अन्तर्गत चालान कर दिया। अभियान के संदर्भ में कमिश्नर असीम अरूण का कहना है कि दुकान से आप मदिरा खरीद सकते है। उसका सेवन दुकान के बाहर करने का कोई प्रावधान नहीं है।

हालांकि देसी मदिरा को दुकान पर बैठकर पीने की सुविधा होती है, लेकिन कुछ लोग सूरज ढलते ही खूलेआम रोड पर या फिर गाडी पार्किगस्थल पर ही बार बना लेते है। जो पूरी तरह से गलत है। इस तरह का माहौल होने से आम जनमानस को काफी दिक्कत का सामना करना पडता है। अधिकारी ने कहा कि अगर आपको पीने का शौक है तो घर में ले जाकर पिये। खूलेआम पीकर समाज को गलत संदेष न दे। इधर, जानकारी आ रही थी कि रात होते ही होटल, रेस्टोरेंट और होटलों के बाहर तथा ढाबों में रोड पर ही बार खुल जाते है। इसी की रोकथाम के लिए यह अभियान चलाया गया है।