गरीबों की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म : राज्यपाल

कानपुर/फैज़ान हैदर : राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंगलवार को जाजमऊ स्थित टेनरी में अपनी रोटी अभियान का शुभारंभ किया और कहा कि गरीबों की सेवा ही सबसे बड़ा धर्म है। लोगों को भरपेट भोजन उपलब्ध हो, इसके लिए शुरू किया गया अपनी रोटी अभियान बहुत ही सराहनीय है। रात्रि प्रवास के बाद मंगलवार की सुबह पूर्व प्रस्तावित कार्यक्रम के तहत राज्यपाल जाजमऊ टेनरी पहुंचीं और अपनी रोटी अभियान का शुभारंभ किया।

अपनी रोटी अभियान का किया शुभारंभ

उन्होंने अभियान की सराहना करते हुए कहा कि यहां फैक्ट्री में लोग दूर-दूर से आते हैं। जब लंच होता है तो वह सोचते हैं कि भोजन के लिए दूर जाना होगा और कई बार नहीं जाते हैं। हमारे पूर्वजों ने हमे सिखाया है कि हम अपनी कमाई से दान करें। तमाम लोग समाज के लिए करना तो बहुत चाहते हैं पर समय के अभाव में नहीं कर पाते हैं। इन परिस्थितियों में वे आपसी सहयोग से ऐसे कार्य करते हैं। जिस तरह अपनी रोटी का कार्य शुरू हुआ है, ऐसे पुण्य कार्य सभी को करने चाहिए।

पांच रुपये में मिलेगा भरपेट भोजन : राज्यपाल

राज्यपाल ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि इतने बड़े राज्य में जिस तरह उन्होंने कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए कार्य किये वह सराहनीय है। उन्होंने लोगों को भोजन के पैकेट वितरित कराए और कोरोना से बचाव के लिए प्रेरित किया। कार्यक्रम के दौरान हमीदुर्र रहमान, जावेद इकबाल, एहतेशाम उपस्थित रहे।