खेल निदेशक ने औचक निरीक्षण कर देखा ग्रीनपार्क की विजिटर गैलरी के साथ ही कार्यालय की रूपरेखा

0
86

–खुले तौर पर चल रहे रेस्टोरेन्ट को देखकर चढी त्यौरी

कानपुर, भूपेंद्र सिंह। खेल निदेशक आरपी सिंह ने शनिवार को ग्रीनपार्क का औचक निरीक्षण कर स्थानीय इकाई के सभी कर्मचारियों को सकते में डाल दिया। खेल निदेशक ने ग्रीनपार्क की विजिटर गैलरी के साथ ही कार्यालय की पूरी रूपरेखा को बारीकी से परखा। ग्रीन पार्क विजिटर दीर्घा का अवलोकन किया। विजिटर गैलरी में खुले तौर पर चल रहे रेस्टोरन्ट को देखकर उनकी त्यौरी चढ गयी और उन्होंने उसका ब्यौरा तलब कर लिया। खेल निदेशक ने सभी 6 खंडों का एक भ्रमण किया, जैसे डिस्प्ले सेक्शन, क्रिकेट कैफे, रेस्तरां और वर्चुअल पिच का निरीक्षण किया। उन्होंने ग्रीन पार्क विजिटर गैलरी के प्रोजेक्ट की बारीकी से पडताल भी की।

उन्होंने ग्रीनपार्क की विजिटर गैलरी में बनवाए गए रेस्टोरेन्ट के बारे में वहां की मैनेजर से पूरी जानकारी मांगी।शनिवार की दोपहर लखनऊ से ग्रीन पार्क पहुंचे खेल निदेशक सबसे पहले विभाग के कार्यालय पहुंचे तो वहां सभी कर्मचारी और अधिकारी नदारद थे। उन्होंने कंप्यूटर ऑपरेटर से अधिकारी और कर्मचारियों के बारे में जानकारी प्राप्त की। विभाग में तैनात क्रिकेट कोच अमित पाल के साथ विजिटर गैलरी पहुंचे।

खेल निदेशक ने ग्रीन पार्क विजिटर गैलरी के माध्यम से होने वाली कमाई का कितना हिस्सा किसके पास जाता है उसकी भी जानकारी बटोरी। खेल निदेशक के साथ विभाग के वित्त नियंत्रक ने अपने पास सभी आवश्यक जानकारी रजिस्टर पर पंजीकृत कर ली है। उन्होंने ग्रीनपार्क स्टेडियम की दर्शक दीर्घा की क्षमता को बढाने के लिए भी चर्चा की वर्तमान में स्टेडियम की क्षमता 30 हजार है जिसको 50 हजार की कवायद करने के लिए खेल विभाग की ओर से प्रयास किया जा रहा है।

इसके साथ ही उन्होंंने स्मा्र्ट सिटी योजना के तहत चलाए जा रही ग्रीनपार्क की गतिविधियों से आने वाले मद के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। उन्होंने बताया कि वह औचक निरीक्षण पर आए थे सारी जानकारी वह बाद में साझा कर सकेंगे।