10.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरयूपी विधानसभा चुनाव 2022 : मोदी ने की 48 दिनों में 14...

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : मोदी ने की 48 दिनों में 14 सभाएं, टापते रह गए विपक्षी दल

- Advertisement -

चुनाव डेस्क। भाजपा के स्टार प्रचारक पीएम नरेंद्र मोदी बहुत होशियार निकले। बीते 48 दिनों में 14 जन सभाएं कर चुके हैं । कोरोना काल में चुनाव के कारण सभाओं पर रोक ल गयी है। बाकी दल टापते रह गए। ताजुब तो यह है कि अंतिम सभा वेस्टर्न यूपी के मेरठ में की जहां पर पहले चरण में चुनाव होने हैं। शनिवार को 5 राज्यों समेत यूपी में भी चुनाव का ऐलान हो गया है। राज्य में 7 चरणों में 25 दिन में चुनाव हो जाएंगे। साथ ही, चुनाव आयोग ने राज्य में 15 जनवरी तक रैली, सभा, पदयात्रा, साइकिल यात्रा, नुक्कड़ सभाएं, रोड शो करने पर रोक लगा दी है।

इसकी वजह कोरोना की तीसरी लहर को बताया है। इसके चलते राजनीतिक दलों को कम से कम अगले 7 दिन तक चुनाव प्रचार ऑनलाइन ही करना पड़ेगा। भाजपा को इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा। उसके सबसे बड़े स्टार प्रचारक पीएम नरेंद्र मोदी चुनावी तारीख के ऐलान से पहले ही प्रदेश में एक के बाद एक रैलियों का खेला करके अपना काम पूरा कर चुके हैं। पीएम मोदी ने 16 नवंबर से लेकर 2 जनवरी तक पिछले डेढ़ महीने के दौरान यूपी के हर इलाके में रैली कीं।

पूर्वांचल से लेकर वेस्ट यूपी तक पीएम की ताबड़तोड़ 14 चुनावी रैलियां आयोजित की गईं। इन रैलियों के बहाने उन्होंने तमाम नए प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और उद्घाटन किया। उनकी आखिरी रैली लखनऊ में 9 नवंबर को प्रस्तावित थी। कहा जा रहा था कि इस रैली के बाद ही चुनाव आयोग इलेक्शन की तारीखों का ऐलान करेगा। लेकिन थर्ड वेव की तेजी ने इस रैली को कैंसिल करा दिया।

नतीजतन चुनाव आयोग ने भी 10 जनवरी के बजाए दो दिन पहले ही प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इलेक्शन की तारीखें घोषित कर दीं।यूपी में चुनाव का ऐलान हो गया है। राज्य में 7 फेज में 25 दिन में चुनाव हो जाएंगे। साथ ही, चुनाव आयोग ने राज्य में 15 जनवरी तक रैली, सभा, पदयात्रा, साइकिल यात्रा, नुक्कड़ सभाएं, रोड शो करने पर रोक लगा दी है।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -