31.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुरखाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग द्वारा कानपुर में वॉकाथन का किया गया...

खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग द्वारा कानपुर में वॉकाथन का किया गया आयोजन

- Advertisement -spot_img

कानपुर/ बीपी प्रतिनिधि। खाद्य सुरक्षा एव औषधि विभाग द्वारा कानपुर में वॉकाथन का आयोजन किया गया। जिसमे शहर के कई स्कूली बच्चो ने सहभागिता की. इस दौरान कानपुर जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बच्चो का उत्साहवर्धन किया।

आप को बता दें की यह वॉकाथन फूड सेफ्टी एंड स्टैंडर्ड्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया और कमिश्नर फूड सेफ्टी एंड ड्रग्स के तत्वावधान में आयोजित किया गया। यह वॉकाथन तिलक नगर स्थित राजीव पेट्रोल पंप मोतीझील लॉन नंबर-3 तक हुआ। आप को बता दें कि यह आयोजन आजादी के अमृत महोत्सव के तहत भाजपा के ईट राइट मेला के तहत हुआ है। केंद्र सरकार के आठ साल पूरे होने पर भाजपा कई तरह के कार्यक्रम आयोजित कर रही है जिसके तहत यह आयोजन भी हुआ। इस वॉकाथन डीएम ने झंडी दिखाकर रवाना किया।

इसी के साथ वॉकाथन की समाप्ति पर मोतीझील लॉन में योग ट्रेनर्स ने लोगों को योग कराया और इसके लाभ बताए। प्रतिभागियों के रिफ्रेशमेंट की व्यवस्था शहर के डिपार्टमेंट ऑफ फूड सेफ्टी एंड ड्रग्स एडमिस्टे्रशन ने की थी। इस अवसर पर जिलाधिकारी ने सुरक्षित व स्वास्थ्यवर्धक खाद्य के प्रयोग का आह्वान किया। शाम को प्रमाण पत्र वितरण, विभिन्न प्रतियोगिताएं, नुक्कड़ नाटक व संगीत संध्या का आयोजन किया गया। जिलाधिकारी नेहा शर्मा ने बताया की बच्चो के माध्यम से इस वॉकाथन को किया जा रहा है. उनका कहना था की अगर हम अपने जीवन में खान-पान को संतुलित रखेंगे, तो हमारा जीवन बेहतर होगा. इसलिए लोग इसके प्रति ज्यादा से ज्यादा जागरूक हो इसलिए इसका आयोजन किया गया है।

आप को बता दें कि वॉकाथन में शहर के विभिन्न स्कूलों के स्टूडेंट्स, स्काउट गाइड, नागरिक सुरक्षा, एनसीसी के सदस्यों, खिलाडिय़ों फूड मर्चेंट्स ने हिस्सा लिया। इस दौरान राजीव पेट्रोल पंप से मोतीझील तक प्रतिभागियों का तांता बना रहा। इसमें होमगाड्र्स का बैंड आगे-आगे चल रहा था। स्टूडेंट्स ईट राइट, ईट हेल्दी, ईट सस्टेनेबल, सुरक्षित खाद्य, स्वास्थ्य का आधार जैसी स्लोगन लिखी तख्तियां लेकर चल रहे थे। वॉकथम प्रतिभागियों ने ईट राइट इंडिया के स्लोगन लिखी टी-शर्ट और कैप पहन रखी थीं।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -