15.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशकानपुर : कोरोना की तीसरी लहर का कहर, शहर में लागू की...

कानपुर : कोरोना की तीसरी लहर का कहर, शहर में लागू की जा रही पाबंदियां

- Advertisement -

स्टेट डेस्क/बीपी प्रतिनिधि : कानपुर में कोरोना की तीसरी लहर का कहर तेजी से बढ़ रहा है इसके अंतर्गत 1016 केस एक्टिव हो चुके हैं। कानपुर में कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए प्रशासन द्वारा पाबंदियां लगाई गई। जिसमें जिम वाटर पार्क स्विमिंग पूल पूरी तरह से बंद कर दिए हैं शादी विवाह समारोह में भी पाबंदी लगाई गई है। अगर शादी समारोह बंद स्थान में है तो 100 व्यक्ति ही शामिल हो सकेंगे अगर शादी समारोह खुले मैदान में है तो मैदान की क्षमता के हिसाब से आधे ही व्यक्ति शामिल हो सकेंगे। अभी आदेश हुआ है की सिनेमाघर होटल रेस्टोरेंट में भी क्षमता से आधे लोग ही बैठ सकेंगे। जिलाधिकारी ने बताया कि सभी जिम्मेदार अधिकारियों को नियमों को सख्ती से पालन कराने का आदेश दिया गया है। उन्होंने यह भी बताया कि नगर के सभी पर्यटन स्थलों धार्मिक स्थलों में करुणा हेल्पलाइन 10 का गठन किया जाएगा। लोगों से अपील की जाएगी कि कोरोना गाइडलाइन का हर हाल में पालन करें। मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल जरूर करें। उन्होंने बताया कि एसडीएम की गाइडलाइन है कि जिस जिले में भी एक हजार से ज्यादा एक्टिव केस होते हैं वहां पाबंदियां लागू हो जाती है। इसी क्रम कानपुर शहर में भी पाबंदियां सख्ती से लागू की जा रही हैं।

यह है नई गाइडलाइन-
-धार्मिक स्थानों में मास्क की अनिवार्यता होगी।
-शादी समारोह में बंद स्थानों पर एक समय में अधिकतम 100 लोग और खुली जगह पर क्षमता से 50 फ़ीसदी लोग मौजूद रहेंगे।
-रेस्टोरेंट, होटल के फूड पॉइंट में 50% के साथ लोग बैठाए जाएंगे। कक्षा 10 तक के सभी शिक्षण संस्थान 16 जनवरी तक बंद रहेंगे।
-क्लास 11 और क्लास 12 की भी ऑनलाइन कक्षाएं चलेंगी। -15 से 16 वर्ष तक के बच्चों का स्कूल में कैंप लगाकर टीकाकरण होगा।
-पुरातत्व विभाग के स्थान चिड़ियाघर,क्लब आदि में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना के साथ स्क्रीनिंग और मास्क की अनिवार्यता होगी।
-आईटी और आईटीआईएस से संबंधित निजी कंपनियां वर्क फ्रॉम होम को बढ़ावा देंगे।
-15 जनवरी तक टीकाकरण शत-प्रतिशत पूरा करने का निर्देश
-वैक्सीन लगवाने वाले छात्रों को 2 दिन का अवकाश मिलेगा। सभी आंगनवाड़ी केंद्र बंद होंगे और बच्चों को पुष्टाहार उनके आवास पर मिलेगा।

- Advertisement -






- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -