लखनऊ : “अभ्युदय योजना” से अपना भविष्य बनाएं : डीएम

लखनऊ/श्याम : शुक्रवार को लालबाग स्थित covid-19 कमांड सेंटर में शहर के यशस्वी डिस्ट्रिक्ट मजिस्ट्रेट श्री अभिषेक प्रकाश जी की अध्यक्षता में एक सेमीनार का आयोजन हुआ जिसमें शहर के स्कूलों में पड़ने वाली होनहार छात्राओं और शिक्षकों को आमन्त्रित किया गया।

आगे भी बच्चों में पढ़ाई लिखाई के प्रति रूझान बना रहे और आपस में प्रतिस्पर्धा की भावना के साथ विभिन्न परीक्षाओं मे बच्चे अपनी सहभागिता अंकित करते रहें, इस पर मंथन हुआ।

मुख्यमंत्री जी की महत्त्वाकांक्षी परियोजना ” अभ्युदय ” की जानकारी सभी बच्चों को अभीषेक प्रकाश जी ने दी। विभिन्न शिक्षण संस्थानों से काउंसलर्स की भी मदद ली गई, जिन्होंने बच्चों से सीधे वार्ता करते हुए उन्हें ये सीख दी कि वे मन् लगाकर पड़े और सिर्फ पड़े और ऐक सच्चे विद्यार्थी के नियमों को पालन करें जिससे उन्हें निश्चित ही सफलता मिलेगी।

अभिषेक प्रकाश जी ने अपने संबोधन में बच्चों से कहा कि स्वस्थ मन् और शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का विकास होता है, अतः अपने को निरोग रखकर ही हम विद्या ग्रहण कर सकते हैं।

साईं धाम मंदिर फाउंडेशन ट्रस्ट के संस्थापक अमित शर्मा और उनकी पुत्री पायल ने सभी सहबागी बच्चों को सूविनेयर देकर उनका उत्साहवर्धन किया।

कार्यक्रम में, एडीएम पूर्वी के.पी. सिंह एडीएम न्यायिक गरिमा स्वरूप, DCP रूचिता चौधरी, प्रोबेशन अधिकारी सुधाकर शरण पांडे और जयपाल वर्मा, वनस्टॉप से अर्चना जी, महिला कल्याण विभाग से वर्तिका शुक्ला और आसमा जी, यूनिसेफ से अनिल द्विवेदी ने अपनी सहभागिता दी।