39.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशलखनऊUP Assembly Election : BJP आज जारी कर सकती है तीसरे और...

UP Assembly Election : BJP आज जारी कर सकती है तीसरे और चौथे चरण की लिस्ट

- Advertisement -spot_img

स्टेट डेस्क। उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी आज तीसरे और चौथे चरण के मतदान के लिए अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर सकती है। दिल्ली में पार्टी के राज्य और केंद्रीय नेतृत्व के बीच कई दौर की बैठकों 118 नामों में से ज्यादातर नामों पर चर्चा हुई और कई नामों पर सहमति भी बन गई है। लिहाजा आज पार्टी अपनी लिस्ट जारी कर सकती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बीजेपी की लिस्ट में हाल ही में आईपीएस की नौकरी छोड़कर आए असीम अरूण और एसपी संरक्षक मुलायम सिंह यादव के समधी हरिओम यादव का भी नाम शामिल हैं। पार्टी ने अभी आधिकारिक तौर पर उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। लेकिन तीसरे चरण के लिए 59 उम्मीदवारों में से 31 की सूची इंटरनेट मीडिया पर वायरल हुई।

जिसमें कन्नौज की आरक्षित सीट पर हाल ही में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति लेने वाले आईपीएस अधिकारी असीम अरुण और हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए सिरसागंज विधायक और मुलायम सिंह यादव के रिश्तेदार हरि ओम यादव का भी नाम बताया जा रहा है। हालांकि बीजेपी ने इस लिस्ट की पुष्टि नहीं की है। ये लिस्ट सोशल मीडिया में वायरल हो रही है।

बीजेपी के प्रदेश संगठन के सभी पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दिल्ली में तीन दिन तक केंद्रीय नेतृत्व के साथ अलग-अलग बैठकें कीं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक तीसरे चरण की 59 सीटों और चौथे चरण की 59 सीटों के लिए तैयार दावेदारों का पैनल को केन्द्रीय नेतृत्व के सामने रखा गया और जातिगत-क्षेत्रीय समीकरण को ध्यान में रखते हुए प्रत्याशियों के नाम तय किए गए। चर्चा है कि पार्टी ने अपनी लिस्ट में कुछ ही मौजूदा विधायकों के टिकट काटे हैं।

आज जारी हो सकती हैं लिस्ट :
असल में दूसरे चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया शुक्रवार से शुरू हो रही है. लिहाजा पार्टी तीसरे और चौथे चरण के मतदान के लिए प्रत्याशियों के नामों का ऐलान आज कर सकती है। ताकि प्रत्याशी अपने क्षेत्र में जाकर चुनाव प्रचार कर सकें। वहीं राज्य में तीसरे चरण में 20 फरवरी को मतदान होना है और इस चरण में 16 जिलों की 59 सीटें शामिल हैं। जबकि चौथे चरण का मतदान 23 फरवरी को होगा और इस चरण में राजधानी लखनऊ सहित नौ जिलों की 60 सीटें शामिल हैं।

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -