17.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशलखनऊयूपी : संयुक्त किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन आज, प्रशासन का...

यूपी : संयुक्त किसान मोर्चा का रेल रोको आंदोलन आज, प्रशासन का अलर्ट, सीएम आवास पर भी सिक्योरिटी बढ़ी

- Advertisement -

स्टेट डेस्क। लखीमपुर कांड में गृह राज्यमंत्री अजय मिश्रा टेनी को केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाने की मांग करते हुए सोमवार को छह घंटे के राष्ट्रव्यापी ‘रेल रोको’ आंदोलन का आह्वान किया है. आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. इसके मद्देनजर सीएम आवास पर सिक्योरिटी बढ़ा दी गई है. सीएम आवास पर कोई प्रदर्शन न हो इसके लिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया.

एडीजी लॉ एंड आर्डर ने कही ये बात :
एडीजी लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार ने बताया कि कुछ उपद्रवी तत्व आंदोलन में घुसकर किसानों को बदनाम करने की कोशिश कर सकते हैं. इस बारे में हमने किसान नेताओं को भी बता दिया है, साथ ही अधिकारियों को हाई अलर्ट पर रखा है. उन्होंने कहा कि किसानों द्वारा पुतला जलाने या रेल रोको कॉल का कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ेगा. उन्होंने कहा कि किसान नेताओं से संवाद कर समाधान की कोशिश चल रही है. आम लोगों को कोई कठिनाई नहीं होने दी जाएगी.

जिलों में भी पुलिस-प्रशासन सतर्क :
सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक वेस्ट यूपी के हर जिले में विभिन्न स्टेशनों पर ट्रेनों को रोकने का भाकियू ने कार्यक्रम घोषित किया है. इसके चलते शासन ने पुलिस-प्रशासन को विशेष सतर्कता बरतने के आदेश दिए हैं. मेरठ जोन के एडीजी राजीव सब्बरवाल मेरठ और आसपास, मेरठ रेंज के आईजी प्रवीण कुमार को गाजियाबाद और यूपी बार्डर की जिम्मेदारी दी गई है. अन्य जिलों में भी पुलिस-प्रशासन को विशेष सतर्कता बरतने को कहा गया है.

दोषी पाएं जाने पर होगी रासुका की कार्रवाई :
लखनऊ पुलिस ने निर्देश जारी कर कहा है कि अगर कोई भी व्यक्ति रेल रोको आंदोलन में पाया जाएगा तो उसके खिलाफ रासुका की कार्रवाई की जाएगी. राजधानी लखनऊ में भी धारा 144 लागू है इसलिए विधानसभा के सामने भी बैरिकेटिंग करके भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

रेलवे स्टेशन पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था :
संयुक्त किसान मोर्चा द्वारा बुलाए गए रेल रोको आंदोलन के मद्देनजर लखीमपुर खीरी में रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई है. लखनऊ से मैलानी और मैलानी से नानपारा बहराइच जाने वाली रेलगाड़ियों सुनिश्चित अपने गंतव्य तक पहुंचे इसके लिए खास इंतजाम किए गए हैं. हालांकि लखीमपुर खीरी में संयुक्त किसान मोर्चा के द्वारा रेल रोको आंदोलन स्थगित रखने का निर्णय लिया गया है. एहतियातन चाहे जीआरपी , रेलवे सुरक्षा बल, सिविल पुलिस ,पीएसी सभी को मुस्तैद रहने के निर्देश दिए गए हैं.

- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -