UP : NEET मामले में एसटीएफ ने एक कॉलेज के डायरेक्टर को उठाया

लखनऊ

Lucknow, Beforeprint : बिना नेशनल एलिजिबिलिटी इंट्रेंस टेस्ट यानी की नीट (NEET) का ताजा मामला तो आपको याद ही होगा। जिसमें आधा दर्जन से भी ज्यादा दाखिले ऐसे हो गए जिसमें विद्यार्थी परीक्षा में बैठे ही नहीं और उनको सीट भी मिल गई। अब ऐसे लोग डॉक्टर बनेंगे तो क्या इलाज करेंगे इसका अंदाजा तो लगाना खास मुश्किल नहीं है। अब खबर आ रही है कि आयुष मेडिकल कॉलेजों में हुए फर्जी दाखिलों के मामले में स्पेशल टास्क फोर्स ने विजय यादव नाम के एक आदमी को गिरफ्तार किया है।

इस आदमी को स्पेशल टास्क फोर्स ने उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से गिरफ्तार किया है। सूत्रों के अनुसार विजय यादव एक निजी तकनीकी संस्थान कृष्ण सुदामा इंस्टिट्यूट का डायरेक्टर बताया जा रहा है। एसटीएफ उसे लेकर फिलहाल अज्ञात स्थान पर गयी है और दाखिलों में हुए फर्जीवाड़े के बारे में पूछताछ कर रही है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के आयुष कॉलेजों में एडमिशन के फर्जीवाड़े की जांच चल रही है। बिना नीट में बैठे कॉलेजों ने अपने यहां निर्धारित सीटों पर काला पैसा लेकर दाखिले ले लिए। इसी मामले की जांच की जा रही है। इसी सिलसिले में यह गिरफ्तारी की गई है। इस गिरफ्तारी के बाद मामले की और पर्ते खुलने की उम्मीद है।