32.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशमिशन 2022- प्रियंका की मौजूदगी में यूपी के प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया...

मिशन 2022- प्रियंका की मौजूदगी में यूपी के प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया शुरू

- Advertisement -

-एक हफ्ता रुकेंगी लेकिन चार दिन का कार्यक्रम तय
-सोनिया के क्षेत्र रायबरेली में दो दिन रुकने का प्रोग्राम

स्टेट डेस्क (विशेष प्रतिनिधि): प्रियंका गांधी की मौजूदी में यूपी के प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है। पिछले चुनाव में नंबर दो पर रहने वालों को प्राथमिकता दी जा सकती है। बीते करीब 32 साल से यूपी के सियासी बियाबान में पार्टी का तिरंगा उठाए कांग्रेस नेतृत्व में सत्ता तक पहुंचने की छटपटाहट है। पार्टी की महासचिव यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी को चुनावी कमान सौंपी गयी है।

2019 के बाद डेढ़ साल तक यूपी न आने वाली गांधी इस बीच जल्दी-जल्दी आ रही हैं। महीने भीतर इनका दूसरा दौरा है। गुरुवार की देर शाम पहुंची प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को पार्टी की सलाहकारी समिति के साथ बैठक की। बैठक में प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत 37 पदाधिकारी उपस्थिति रहे।


बड़ा निर्णय यह हुआ कि हम वचन निभाएंगे नाम से प्रतिज्ञा यात्रा निकाली जाएगी। गांवों कस्बों से होते हुए प्रतिज्ञा 12 हजार किलोमीटर का रास्ता तय करेगी। शुक्रवार की सुबह प्रियंका ने भारत रत्न स्वर्गीय गोविंद बल्लभ पंत के जन्म दिवस पर उनके चित्र पर माल्यार्पण किया। वह 10 और 11 सितंबर को पार्टी के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी।

मीडिया दी गयी जानकारी के अनुसार 11 सितंबर को सलाहकार कमेटी और चुनाव कमेटी के साथ प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया पर चर्चा होगी। जिलाध्यक्षों के साथ महत्वपूर्ण अभियानों पर बातचीत करेंगी। यह भी बताया गया कि इस दौरान प्रशिक्षण से पराक्रम अभियान पर भी बातचीत होगी। पार्टी ने 700 से ज्यादा कार्यक्रम चलाए हैं जिसमें कार्यकर्ताओं को भाजपा की नीतियों की पोल खोल और सोशल मीडिया के लिए प्रशिक्षित किया गया है। प्रियंका 12 व 13 को रायबरेली के दौरे पर रहेंगी जहां वह स्थानीय संगठन पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगी।

यूपी में नारायण दत्त तिवारी 1989 में कांग्रेस के अंतिम सीएम थे। प्रियंका कांग्रेस में जान फूंकने को जीजान से जुटी हैं। बताया गया है कि प्रियंका गांधी आगामी चुनावी अभियानों और कार्यक्रमों पर गहन मंथन कर रही हैं। जोनवार चुनावी अभियान और कार्यक्रमों को शुरू करने का निर्णय लिया गया है। कांग्रेस सलाहकार समिति और रणनीति कमेटी ने पूरे उप्र में यात्रा निकालने का निर्णय लिया है जिसमें पूरा गांव कस्बों पर जोर दिया जाएगा।

इन कार्यक्रमों की रूपरेखा को अंतिम रूप दिया जा रहा है। यात्राओं के रूट और मुद्दों पर महासचिव पर सलाहकार और रणनीति कमेटी के सदस्यों से सलाह ले रही हैं। सलाहकार और रणनीति कमेटी के बैठक के बाद प्रदेश चुनाव कमेटी के साथ बैठक होगी।

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -