प्रधानमंत्री मोदी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए सीएम योगी से जाना यूपी का हाल

स्टेटडेस्क/आशुतोष त्रिपाठी । देश के सभी राज्यों में कोरोना संक्रमण के दूसरी लहर की स्तिथि बेहद खतरनाक है। जिसको लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बेहद चिंतित हैं। कोरोना संक्रमण से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वर्चुअल के माध्यम बातचीत की है। प्रधानमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से जुड़कर स्थिति का आंकलन करने के साथ ही सभी प्रकार से सहायता का आश्वासन दिया है।


पीएम मोदी ने शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ के साथ ही साथ महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, केरल, गुजरात, दिल्ली, राजस्थान और कर्नाटक के मुख्यमंत्रीओ से वर्चुअल मीटिंग किया है। पीएम मोदी ने देश के सर्वाधिक प्रभावित राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बातचीत के बाद सभी को हर संभव मदद करने का आश्वासन भी दिया है। उन्होंने प्रदेशों में कोविड अस्पताल व कोविड बेड के साथ ही दवा तथा ऑक्सीजन की स्थिति की जानकारी ली है। दिल्ली, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात, राजस्थान समेत कई अन्य राज्य ऑक्सीजन की कमी से जूझ रहे हैं।

पीएम मोदी ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना संक्रमित की स्थिति पर करीब एक घंटा तक बैठक की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की जहां कोरोना संक्रमण के कारण देश में फैली महामारी से हालात बेकाबू हैं। इसी दौरान केंद्रीय गृह मंत्र अमित शाह तथा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन भी वर्चुअल के माध्यम से मौजूद रहे। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक शुक्रवार सुबह 8 बजे तक के आंकड़ों के अनुसार पिछले 24 घंटे में देश मे कोरोना संक्रमण के 3,32,730 नए मामले सामने आये है। वही 2,263 मौत हो गई हैं।