32.1 C
Delhi
Homeउत्तर प्रदेशरायबरेली या अमेठी से विधानसभा चुनाव लड़ सकती है प्रियंका

रायबरेली या अमेठी से विधानसभा चुनाव लड़ सकती है प्रियंका

- Advertisement -

स्टेट डेस्क: यूपी में विधानसभा चुनाव अगले साल होने वाले है। वही रायबरेली या अमेठी की किसी सीट से कांग्रेस महासचिव और यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा मैदान में उतर सकती हैं। अगर प्रियंका यहाँ से चुनाव लड़ती है तो गांधी परिवार की पहली सदस्य होंगी जो विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। सभी सदस्यों ने सिर्फ लोकसभा चुनाव लड़ा है।

सूत्रों के अनुसार प्रियंका की पसंद अमेठी है। अमेठी में लोकसभा चुनावों की जमीन तैयार करेंगी, जिससे स्मृति ईरानी को 2024 के लोकसभा चुनावों में चुनौती दी जा सके। बता दे बीते दिनों लखनऊ में हुई मीटिंग में एडवायजरी कमेटी ने भी प्रियंका से कहा था कि यदि आप चुनाव मैदान में आएगी तो कांग्रेस को यूपी में नई ताकत मिलेगी।

फिलहाल इस संबंध में प्रियंका गांधी स्वयं कोई संकेत नहीं दिए हैं। सूत्रों के अनुसार प्रियंका गांधी के ऑफिस की तरफ से चुनावी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। और रायबरेली और अमेठी के डेटा जुटाए जा रहे हैं। राजनीतिक जानकारों के अनुसार 2019 लोकसभा चुनाव में अमेठी से राहुल गांधी के चुनाव हार जाने के बाद गांधी परिवार का दबदबा कम हुआ है। अब प्रियंका के चुनाव लड़ने से अमेठी और रायबरेली क्षेत्र की जनता के साथ कांग्रेस के संबंधों को मजबूती मिल सकती है।

बता दे अब तक लोकसभा चुनाव में सिर्फ तीन बार रायबरेली में 1952 से लेकर 2019 तक कांग्रेस हारी है। इस सीट पर कांग्रेस को 1977, 1988 और 1996 में हार मिली थी।

यह भी पढ़े

- Advertisement -


- Advertisement -
- Advertisement -
- Advertisement -
Related News
- Advertisement -