Shahjahanpur: झोलाछाप डॉक्टरों के हाइड्रोसील के ऑपरेशन में फैला इन्फेक्शन, मरीज का निकाला गया अंडकोष

उत्तर प्रदेश शाहजहांपुर

Alhaganj,Raghavendra Dixit: अल्लाहगंज क्षेत्र में फैले झोलाछाप डॉक्टरो के जाल में एक और मरीज फंस गया जिसमें उसके किए गए हाइड्रोसील ऑपरेशन में इंफेक्शन फैलने से उसका अंडकोष ही निकाल दिया गया। मामले की तहरीर पुलिस अधीक्षक फर्रुखाबाद को दी गई है। पुलिस अधीक्षक को दिए गए शिकायती पत्र में सोनी पत्नी ओमवीर निवासी गांव हथोड़ा थाना पचदेवरा हरदोई ने बताया कि उनके पति ओमवीर के हाइड्रोसील हो गया था जिसे अल्हागंज निवासी झोलाछाप डॉक्टर बलवीर सिंह कुशवाह पुत्र मानसिंह को दिखलाया उन्होंने उसका इलाज गारंटी के साथ करने को कहा और उससे उनके ससुर विशंभर पुत्र जयपाल सिंह तथा रामकेवल पुत्र देवनारायण निवासी गांव हथोड़ा के सामने₹20000 ले लिए। बाद में झोलाछाप डॉक्टर बलवीर चार पहिया वाहन पर बैठा कर उसको तथा उसके पति को फर्रुखाबाद के कुबेर पाली क्लीनिक कादरी गेट लेकर गए जो कि इनके परिचित डॉक्टर रिषभ कुशवाहा है।

वहां 18 सितंबर को क्लीनिक में ही दोनों ने मिलकर उनके पति का हाइड्रोसील ऑपरेशन कर दिया।25 सितंबर तक इलाज करने के बाद उसके पति ओमवीर की छुट्टी कर दी बाद में बलवीर अपने बालाजी क्लिनिक अल्हागंज में जख्म की पट्टी दवा करते रहे लेकिन लापरवाही के चलते उस में इंफेक्शन फैल गया काफी इलाज करने के बाद भी इंफेक्शन नहीं थमा। झोलाछाप डॉक्टर ने और इलाज करने से मना करते हुए वहां से चले जाने को कहा।निराश होकर उसने अपने पति को कुबेर पाली क्लीनिक मसेनी रोड फर्रुखाबादज में एडमिट कराया वहां भी कोई फायदा ना होने पर इलाज के वास्ते डॉ एमएस अंसारी कल्याणी हॉस्पिटल में भर्ती करवाया इंफेक्शन ज्यादा फैलने की वजह से इलाज के दौरान ऑपरेशन करके चिकित्सकों ने उसका दाएं तरफ का अंडकोष बाहर निकाल दिया वहां करीब ₹62000 इलाज में खर्च हो गए। भुक्तभोगी की पत्नी ने पुलिस अधीक्षक से मामले की रिपोर्ट लिखवाकर झोला छाप डॉक्टरों के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की है।

कस्बे में है दर्जनों झोला छाप डॉक्टरों की दुकानें

कस्बे में करीब एक दर्जन झोलाछाप डॉक्टरों की दुकानें हैं जहां हर मर्ज की दवा गारंटी के साथ की जाती है अभी 1 माह पूर्व क्षेत्र के गांव जेरारहीमपुर निवासी एक युवक का इलाज गांव के ही एक झोलाछाप डॉक्टर ने किया था उसके भी इंफेक्शन फैला था पूरे शरीर में छाले पड गए थे। खतरा बढ़ने पर उसके परिजनों ने और का बाद के अस्पताल में भर्ती कराया स्वस्थ होने पर उसने झोलाछाप डॉक्टर के विरुद्ध अल्हागंज पुलिस थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई लेकिन जांच करने के नाम पर उस पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।